Ind vs SA: टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मचाया कहर, अफ्रीका को मिला फॉलोऑन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी।

रांची: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी।

इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 162 रन ही बना पाई और टीम को फॉलोऑन मिला है। अफ्रीका अपनी पहली पारी में 10 विकेट गंवा कर सिर्फ 162 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 335 रनों की बढ़त बना ली है। अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद फिर से उसे बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा।

यह भी पढ़ें…अभी-अभी बड़ा हादसा: वोटरों से भरी बस का एक्सीडेंट, 3 की मौत

अफ्रीका का सिर्फ 9 रन पर ही दो विकेट गिर गया था। मोहम्मद शमी ने डीन एल्गर (0) और उमेश यादव ने क्विंटन डि कॉक (4 रन) को आउट कर दिया। उमेश यादव ने फाफ डु प्लेसिस को 1 रन पर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद जडेजा ने जुबैर हमजा (62) के स्टंप्स बिखेर दिए। डेब्यू मैच खेल रहे शाहबाज नदीम ने टेम्बा बावूमा (32) को स्टंप आउट कराया। जडेजा ने हेनरिक क्लासेन को 6 रन पर आउट कर दिया।

 

यह भी पढ़ें…आतंकी हमले का हाई अलर्ट: चुनाव के बीच लोगों में दहशत का माहौल

टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पहली पारी का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए।

 

उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में 11वां शतक जड़ा। रहाणे ने 115 रन बनाए।