रोहित शर्मा की वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली को हुआ नुकसान! जानें कैसे?

रोहित शर्मा की वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली को हुआ नुकसान! जानें कैसे?

रोहित शर्मा की वजह से भारतीय कप्तान विराट कोहली को हुआ नुकसान! जानें कैसे?

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रोहित शर्मा की वजह से एक नुकसान उठाना पड़ा है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सोमवार को आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग (ICC Test Players Rankings) में करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गये।

पढ़ें…

रोहित शर्मा ने तोड़ा 36 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, खतरे में इन खिलाड़ियों का करियर

हिटमैन रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, कप्तान कोहली को दिया ये बड़ा संदेश

रोहित के नाम अब 28 टेस्ट में पांच शतक हैं, उन्होंने विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट में 176 और 127 रन की पारियों से 36 पायदान की छलांग लगाई। इस मैच में भारत ने 203 रन से जीत हासिल कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली।


अग्रवाल को बड़ा फायदा तो कोहली को हुआ नुकसान:

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद 38 पायदान का फायदा हुआ जिससे वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

पढ़ें…

Ind vs Sa Test Match: मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

घरेलू क्रिकेट में सचिन-विराट का तोड़ा रिकॉर्ड, लेकिन मयंक पर BCCI क्यों नहीं दे रही ध्यान

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है, हालांकि वह जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे खिसके गए। उनके अब 899 अंक हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष रैंकिंग पर काबिज स्टीव स्मिथ से 38 अंक पीछे हैं।

View this post on Instagram

1-0 🇮🇳🇮🇳🇮🇳 #TeamIndia #INDvSA @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


दक्षिण अफ्रीका के लिए शतकवीर क्विंटन डी कॉक और डीन एल्गर को फायदा मिला है। डी कॉक चार पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंचने से शीर्ष 10 में शामिल हो गए, जबकि एल्गर को पांच पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह 14वें स्थान पर पहुंच गए।