हिटमैन रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, कप्तान कोहली को दिया ये बड़ा संदेश

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने ओपनर की अपनी नई भूमिका में हिट साबित हुए हैं। टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने शतक जड़ा है।

विशाखापत्तनम: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने ओपनर की अपनी नई भूमिका में हिट साबित हुए हैं। टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने शतक जड़ा है।

हिटमैन रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत चौके से ही की है। उन्होंने 154 गेदों में शतक जड़ा है। गौरतलब है कि वनडे और टी-20 में रोहित ओपनिंग करते हैं, लेकिन यह पहला मौका है जब उन्हें टेस्ट में ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान की खतरनाक साजिश, POK में हिजबुल, जैश के आतंकियों की कर रहा भर्ती

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर को देखें तो उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद उनको अपना स्थान बरकरार रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

इस मैच में जब उन्हें ओपनिंग का मौका मिला तो उन्होंने 154 गेंदों में शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ उन्होंने यह दिखा दिया किसी पोजिशन पर टीम मैनेजमेंट उनपर भरोसा कर सकता है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर- बड़ी खबर: अभी-अभी हुआ खुलासा, गिरफ्तार हुए 144 मासूम बच्चे

वनडे और इंटरनेशनल टी-20 में ओपनिंग करने वाले रोहित ने टेस्ट में दो वर्ष बाद सेंशतक जड़ा है। उन्होंने इससे पहले नवंबर, 2017 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी। टेस्ट करियर में उनका यह चौथा शतक है।

पहले टेस्ट में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय रोहित शर्मा (115 रन) और मयंक अग्रवाल (84 रन) क्रीज पर थे।

केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित को टेस्ट में ओपनिंग का मौका दिया गया है। इसके पहले रोहित को टेस्ट में मिडल ऑर्डर पर उतारा जाता था।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान एक और पुलवामा की तैयारी में, अमेरिका ने भारत को दी जानकारी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा का समर्थन किया। मंगलवार को उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनकी मौजूदगी टीम के बल्लेबाजी क्रम को अधिक घातक बना देगी। कप्तान कोहली ने कहा कि इसके लिए वनडे टीम के उपकप्तान को लाल गेंद (टेस्ट) क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके दिए जाएंगे।

भारत की प्लेइंग- XI

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें…जयंती विशेष: शास्त्री की एक अपील पर, भूखा रहा था देश

साउथ अफ्रीका की XI

ऐडिन मार्करम, डीन एल्गर, थेयुनिस डे ब्रयून, टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), वार्नोन फिलैंडर, सेनुरान मुतुसामी, केशव महाराज, डेन पिएड्ट, कागिसो रबाडा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App