×

India vs SriLanka: भारत ने श्रीलंका को 78 रन से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा

 भारत ने श्रीलंका को पुणे में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में 78 रनों से करारी मात दी। इसी साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2020 4:43 PM GMT
India vs SriLanka: भारत ने श्रीलंका को 78 रन से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा
X

नई दिल्ली: भारत ने श्रीलंका को पुणे में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में 78 रनों से करारी मात दी। इसी साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 15.5 ओवर में 123 रनों पर ढेर हो गई।

गौरतलब है कि गुवाहाटी में पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पुणे मे भारत ने श्रीलंका पर 78 रनों से बड़ी जीत हासिल कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

दानुष्का गुणाथिलका को जसप्रीत बुमराह ने वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराकर आउट किया। अविष्का फर्नांडो को शार्दुल ठाकुर ने श्रेयस के हाथों कैच करा दिया। ओशादा फर्नांडो को पांडे ने रनआउट किया। कुशल परेरा को नवदीप सैनी ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

यह भी पढ़ें...UP: ट्रक से भिड़ंत के बाद बस में लगी भीषण आग, कई यात्रियों के मौत की आशंका

एंजेलो मैथ्यूज 31 रन बनाकर आउट हुए। वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर मनीष पांडे ने उनका कैच लपक लिया। मैथ्यूज ने धनंजय के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। दसुन शनाका को शार्दुल ने पवेलियन भेजा। हसरंगा (0) को चहल ने रनआउट कर दिया।

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 36 गेंदों में 52 रन ठोके। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विराट कोहली (17 गेंदों पर 26) और मनीष पांडे (18 गेंदों पर नाबाद 31) ने पांचवें विकेट के लिए 42 रन जड़े।

यह भी पढ़ें...भारत ने तैनात किया जंगी जहाज, चीन और पाकिस्तान कर रहे…

शार्दुल ठाकुर ने आठ गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। पांडे और ठाकुर ने 14 गेंदों पर 37 रन की साझेदारी की। श्रीलंका की तरफ से लक्षण संदाकना सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें...JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, आइशी घोष समेत 9 छात्रों की पहचान

श्रीलंका के ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने तीन बदलाव किया। संजू सैमसन को ऋषभ पंत के स्थान पर टीम में जगह मिली। कुलदीप यादव और शिवम दुबे के स्थान पर युजवेंद्र चहल और मनीष पांडे को टीम में शामिल हुए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story