×

India vs West Indies 2nd ODI: टीम इंडिया की हार पर राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा, बताया रोहित – विराट के आराम की वजह

India vs West Indies 2nd ODI: टीम इंडिया को लेकर किया गया प्रयोग टीम की हार का बड़ा कारण माना जा रहा है। ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन के अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल पाया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 July 2023 9:43 AM GMT
India vs West Indies 2nd ODI: टीम इंडिया की हार पर राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा, बताया रोहित – विराट के आराम की वजह
X
(Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में, टीम इंडिया वेस्ट इंडीज से 6 विकेट से हार गई। दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में बदलाव किया गया था। जिसे देखकर हर कोई हैरान था। पहला बदलाव ये कि टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। दूसरा ये कि टीम से रोहित शर्मा और विराट कोहली बाहर रहे। इन दिग्गजों के जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल प्लेइंग 11 में शामिल रहकर मिडल क्रम में खेलने उतरे।

टीम इंडिया को लेकर किया गया प्रयोग टीम की हार का बड़ा कारण माना जा रहा है। ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन के अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल पाया है। वेस्ट इंडीज एक लंबे अरसे के बाद कोई वनडे मैच जितने में सफल हुई है।

बैकअप प्लेयर्स की तैयारी के लिए दिया, युवा खिलाड़ियों को मौका: राहुल द्रविड़

टीम इंडिया की हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ जमकर आलोचनाओं के शिकार हुए है। सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया है। राहुल द्रविड़ ट्विटर पर एक ट्रेंडिंग हैशटैग हैं गया है। कोई कोई यूजर तो राहुल को हेड कोच के पोस्ट से हटाने की बात कर रहे है। इस बीच राहुल द्रविड़ ने चुप्पी तोड़ी है। टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को दूसरे वनडे से बाहर रहने का प्रमुख कारण भी बताया है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस पर बात करते हुए बताया है कि एशिया कप की तैयारियों को देखते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया। हेडकोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि, हमारे कई खिलाड़ी वर्तमान में घायल चल रहे है तो ऐसे में हम चाहते है कि हमारे पास अच्छे प्लेयर्स का बैकअप मौजूद हों।

प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बताया कि खिलाड़ियों के कौशल को जानने के लिए यह हमारा आखिरी मौका था। वर्तमान में कई खिलाड़ी अभी एनएसी में रिहैब पर है। इस महीने के बाद बारे टूर्नामेंट खेले जाने है।ऐसे में हम एशिया कप तक खिलाड़ियों के वापसी की उम्मीद कर रहे है। पर अगर ऐसा नहीं होता है तो हमे बैकअप के लिए युवा खिलाड़ियों को रह रखकर चलना होगा। इसलिए उन्हें हर कंडीशन के किए तैयार किया जा रहा है। मिडल क्रम में खेलने आए सूर्यकुमार यादव का बचाव करते हुए द्रविड़ ने बताया कि सूर्या टी 20 मैच में सफल रहे है। वनडे मैच में परफॉर्म करने में अभी शुरुआत की है। वह अभी सीख रहे है। उन्हें और मौके देने की जरूरत है। वे अच्छे खिलाड़ी है और अच्छा खेल सकतेहै।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story