×

India vs West Indies T20I: हार्दिक, बुमराह के रिकॉर्ड को करेंगे ध्वस्त! गुयाना में टूटेगा अश्विन का गुमान

India vs West Indies T20I: हार्दिक पांड्या टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट, जसप्रीत बुमराह और अश्विन दोनों को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ सकते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 5 Aug 2023 1:20 PM GMT
India vs West Indies T20I: हार्दिक, बुमराह के रिकॉर्ड को करेंगे ध्वस्त! गुयाना में टूटेगा अश्विन का गुमान
X
Hardik Pandya can Make Record of Maximum Wicket after Bumrah and Ashwin

India vs West Indies T20I: भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ़ 5 मैचों की टी 20 सीरीज की शुरूआत कर चुका है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहा। लेकिन पहले मुकाबले में भारतीय टीम सिर्फ 4 रन से हर गई थी। हालांकि, दूसरे मैच से टीम को काफी उम्मीद हैं। इस मैच में टीम अपना बदला जरूर लेना चाहेगी दूसरा मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। गुयाना के स्टेडियम में खेला जाएगा। जैसा कि हमे पता है कि भारत की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे है। हार्दिक के हाथ में ही टीम की कमान है। इस मैच में हार्दिक टीम को जिताकर ही मानेंगे। याद हों आपको तो 3 मैचों के वनडे सीरीज में भी दूसरे मैच में जब हार्दिक कप्तानी संभाले थे टीम इंडिया हर गई थी। लेकिन उसके बाद अगले मैच में टीम ने जोरदार प्रदर्शन से मैच जीत लिया था। भारतीय टीम 2–1 से मैच जीत गई थी।

गोल्डन चांस हार्दिक के नाम

जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ हार्दिक पांड्या के पास रविचंद्रन अश्विन के नाम रिकॉर्ड लिस्ट को भी पीछे छोड़ने का अच्छा मौका आगे के मैच में मिलने वाला है। अश्विन ने बहुत जल्दी ही क्रिकेट में सिर्फ 65 मैचों में कुल 72 विकेट ले डाले हैं। अगर हार्दिक पांड्या दूसरे टी-20 मैच में 3 विकेट लेने का मौका ढूंढ लेते हैं, तब वे जसप्रीत बुमराह और अश्विन दोनों को मुंह पर जवाब देकर आगे निकल जायेंगे। हार्दिक को इस रिकॉर्ड को पूरा करने का यह गोल्डन चांस मिला है। देखते है हार्दिक इसका फायदा उठा पाते है या नहीं।

टी 20 में इस खिलाड़ी के पास है सबसे ज्यादा विकेट रिकॉर्ड

भारतीय टीम के तरफ से टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इस युवा खिलाड़ी के नाम है। हम बात कर रहे है युजवेंद्र चहल के बारे में। चहल ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट के मैच में अब तक खेले गए 76 मैचों में कुल 93 विकेट का रिकॉर्ड बनाया हैं। इस फॉर्मेट में विकेट रिकॉर्ड की लिस्ट में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है। भुवनेश्वर के नाम टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट फॉर्मेट में 90 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story