×

India vs West Indies 3rd T20I: तीसरे मुकाबले में दिख सकता है टीम इंडिया में बदलाव, यशस्वी की एंट्री बदलेगी टीम की किस्मत

India vs West Indies 3rd T20I Mtach: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तीसरा टी20 कल यानी मंगलवार 8 अगस्त 2023 को खेला जाएगा। तीसरे मैच में टीम इंडिया का बदला हुआ स्वरूप नजर आ सकता है। कारण है बीते दो मुकाबले में मिली हार...

Yachana Jaiswal
Published on: 7 Aug 2023 1:38 PM GMT
India vs West Indies 3rd T20I: तीसरे मुकाबले में दिख सकता है टीम इंडिया में बदलाव, यशस्वी की एंट्री बदलेगी टीम की किस्मत
X
Indian cricket team (Pic Credit -Social Media)

India vs West Indies 3rd T20I Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मुकाबले हो चुके है इन दोनों मुकाबलों में वेस्ट इंडीज़ टीम 2–0 से आगे है। इस सीरीज का तीसरा मैच कल यानी मंगलवार 8 अगस्त 2023 को वही पुराने वेन्यू पर खेला जाएगा। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह तीसरा मैच करो या मरो से कैसा है, क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच को हारती है तब टीम को सीरीज से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

वेस्ट इंडीज़ को तीसरे मैच में जीत की चाह

भारतीय टीम को किसी भी स्थिति में तीसरा टी20 जीतकर सीरीज हारने का खतरा ख़त्म करना होगा। लेकिन वेस्टइंडीज भी इस मैच के जरिए सीरीज को जीतने में जी जान लगा देगी। साल 2016 के बाद से वेस्टइंडीज की टीम अबतक भारत से टी20 सीरीज में जीत नहीं पाई है। अगर यह सीरीज टीम जीतती है तो 8 साल बाद टीम को जीतने का मौका मिलेगा।

यशस्वी जायसवाल का डेब्यू हो सकता है फायदेमंद

5 मैचों के सीरीज के तीसरे टी20 में जाबाज युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को डेब्यू करने का मौका दिया सकता है। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया से काल अप मिल गया। वह विपरीत टीम की पहली गेंद से ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में सफल रहते हैं। यशस्वी अपने ज्यादती मैच में ये कमाल कर चुके है। यशस्वी को अगर डेब्यू का मौका मिलता है तब वह ईशान किशन के साथ मैच में ओपनिंग करते हुए दिखते है। जिससे शुभमन गिल तीसरे नंबर पर खेलते नजर आयेंगे।

बदल सकती है टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम तीसरे टी20 में नए बदलाव के साथ दिख सकती है। मुकेश कुमार के स्थान पर अबकी दूसरे गेंदबाज आवेश खान या उमरान मलिक को तीसरे टी 20 में मौका दिया जा सकता है। रवि बिश्नोई की जगह अबकी कुलदीप यादव की वापस टीम में खेलते दिख सकते है। हार्दिक और अर्शदीप को दूसरे मैच में स्विंग मिली थी और यही दोनों गेंदबाजी की शुरूआत करें दिखेंगे। चहल की वापसी टीम के ले प्रभावकरी है। वो टीम के साथ जुड़े रह सकते है। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने काफी रन दिये है जिसके कारण उनको आवेश खान या उमरान मलिक से रिप्लेस किया जा सकता है।

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है-

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, कुलदीप यादव,तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story