×

India vs West Indies 3rd T20I: भारत की जीत जरूरी, नहीं तो टूट सकता है 17 साल का रिकॉर्ड

India vs West Indies 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज़ का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। यह मैच गुयाना में खेला जाएगा। अगर इस मैच में टीम इंडिया हारती है तो उसे भारी नुकसान हो सकता है

Yachana Jaiswal
Published on: 8 Aug 2023 7:44 AM GMT
India vs West Indies 3rd T20I: भारत की जीत जरूरी, नहीं तो टूट सकता है 17 साल का रिकॉर्ड
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India Vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज़ के पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जा रही है। इसका तीसरा मुकाबला 8 अगस्त 2023 मंगलवार को खेला जाएगा। यह मैच भी वही पुराने वाले वेन्यू पर ही खेला जाएगा। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इस मैच का आयोजन किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज़ में पहले ही शुरुआती दो मैच में हार का सामना कर चुकी है। वहीं अब अगर टीम इंडिया इस तीसरे मुकाबले में भी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ हार जाती है, तब वेस्ट इंडीज़ टीम, भारत का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो जायेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ बीते 17 सालों से तीन मैच की टी 20 सीरीज में एक बार भी शिकस्त नहीं मिली है। भारतीय टीम ने अंतिम बार 2006 में वेस्टइंडीज़ से मुकाबले दौरान कम से कम तीन मैचों की सीरीज़ में हार मिला था। उस समय वेस्ट इंडीज मैच जीत गई थी। अब अगर आज भी भारतीय टीम यह तीसरा मैच हाथ से निकलता है तब यह सीरीज से भी टीम को हाथ धोना पड़ेगा ऐसे में वेस्ट इंडीज़ 17 पुराना रिकॉर्ड तोड़ देगी। इतना ही नहीं इस है से हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठने लगेंगे, ये हार टीम के लिए एक धब्बा बन जायेगी।

करो या मरो वाली स्थिति में बदल सकती है टीम इंडिया

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ के शुरुआती दो मैचों में लगातार हार मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपने तीसरे मैच के लिए नई प्लेइंग इलेवन ला सकते है। टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है। दोनों शुरुआती टी 20 मैचों में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन का प्रदर्शन खास नहीं रहा। वहीं दूसरी ओर मैच की ओपनिंग करते हुए ईशान ने पहले टी 20 मैच में 6 और दूसरे में 27 रन बनाए। ऐसे में अब इस तीसरे मैच में ईशान की जगह यशस्वी जायसवाल को टीम के तरफ़ से ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। याद हो आपको तो, यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन का टी 20 इंटरनेशनल में प्रर्दशन

ईशान 14 मार्च, 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया था। अब तक ईशान 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इन पूरे मैचों के 29 पारियों में ईशान ने बल्लेबाज़ी करते हुए 24.50 की औसत और 121.63 के स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए हैं। ईशान ने 4 अर्धशतक लगाए हैं, इन मैचों में ईशान का हाई स्कोर 89 रन का रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story