×

India vs West Indies 4th T20I: फ्लोरिडा में सीरीज का चौथा मुक़ाबला, जानें मैच से जुड़ी सभी जानकारियां

India vs West Indies 4th T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। इस सीरीज में मेजबान टीम अभी 2-1 से आगे चल रही है..

Yachana Jaiswal
Published on: 12 Aug 2023 8:09 AM GMT
India vs West Indies 4th T20I: फ्लोरिडा में सीरीज का चौथा मुक़ाबला, जानें मैच से जुड़ी सभी जानकारियां
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

IND Vs WI 4th T20I Live Streaming: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ़, 5 मैचों की टी20 सीरीज आ समाप्ति पर है। इस सीरीज के दूसरे फेज का मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। सीरीज के पांच मुकाबलों में से तीन वेस्ट इंडीज में हुए। वही बाकी के मुक़ाबलो की मेजबानी कैरिबियाई अमेरिका में करेगी। सीरीज के हुए तीन मुकाबलों में वेस्ट इंडीज 2 मैच में मिले जीत से आगे चल रही है। भारत ने तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीतकर मैच में वापसी करने में सफल रही थी।

टीम इंडिया के पास हार्दिक पांड्या की कप्तानी में सीरीज के चौथे टी20 मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी पर होने का एक शानदार मौका है। इस चौथे टी20 मैच में ईशान किशन को फिर से टीम इंडिया में खेलते देखा जा सकता है, जिनको तीसरे टी20 में यशस्वी जायसवाल से रिप्लेस किया गया था। मेजबान, विंडीज टीम में जेसन होल्डर को भी वापी करते देखा जा सकता है।

फ्लोरिडा के लॉहडरहिल की पिच रिपोर्ट

फ्लोरिडा के लॉहडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो, यहां बल्लेबाजी पर पकड़ बनाना ज्यादा आसान है। स्लो पिच होने के कारण गेंदबाजों को थोड़ी परेशानी होती है। यहां टारगेट के पीछे जाना ज्यादा बेहतर रहा है। पहली पारी का औसत स्कोर यहां पर 180 रनों का देखने को मिला है।

हेड टू हेड में भारत का पलड़ा भारी,

इन दोनों टीमों के बीच टी20 फॉर्मेट में अबतक हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा वेस्ट इंडीज के आगे भारी है। भारत-वेस्टइंडीज के बीच अबतक 28 टी 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने 9 मैच जबकि भारत ने 18 मैचों में जीत हासिल की है।

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग 11:

टीम इंडिया: – यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा,शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार,युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

वेस्ट इंडीज़ टीम– जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर),ब्रैंडन किंग, कायल मायर्स, रोवमन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय।

क्या है मैच का समय?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच फ्लोरिडा के लॉहडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच 12 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू किया जायेगा, मैच के लिए टॉस शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।

कहां देख सकते मैच

5 मैचों की सीरीज के चौथे टी20 मैच का टीवी पर लाइव ब्रॉडकास्ट डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा। वहीं इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग फैनकोड और जियो सिनेमा की एप और वेबसाइट, दोनों पर किया जाएगा। Jio cinema पर लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) बिल्कुल फ्री है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story