×

India vs West Indies Pitch Report: जानें कैसा रहेगा बाराबडोस में मौसम, क्या कहती है पिच रिपोर्ट ?

India vs West Indies ODI Match Pitch Report: भारत और वेज इंडीज के बीच पहला मैच बाराबडोस में केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 July 2023 1:53 AM GMT
India vs West Indies Pitch Report: जानें कैसा रहेगा बाराबडोस में मौसम, क्या कहती है पिच रिपोर्ट ?
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies ODI Match Pitch Report: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 मैच का वनडे सीरीज खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई गुरुवार को खेला जाएगा। यह मैच वेस्ट इंडीज के बाराबडोस में केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। आपको बता दे कि भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच पहले दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली गईं। जिसमे दूसरे मैच के अंतिम दिन बारिश मैच की दुश्मन बनी रही। जिस कारण अंतिम मैच नहीं हो पाया था।हालांकि, इस मैच में भारत 1-0 से आगे चल रहे था। जिस कारण भारत इस सीरीज को जीतने का वास्तविक दावेदार रहा। वनडे मैच की सीरीज से पहले आइए जानते है क्या कहती है बाराबडोस के केंलिंग्टन ग्राउंड की पिच रिपोर्ट....

बारिश फिर फेरेगा मैच पर पानी?

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies)के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा।मौसम की बात करें तो, मौसम विभाग का कहना हैं बारिश की संभावना मैच के दौरान बिल्कुल नहीं है। इसके अतिरिक्त, मैच खेलने के समय पर वेस्ट इंडीज का मौसम साफ होने की उम्मीद है। तेज धूप के साथ आसमान खुला रहेगा। बारिश होने की उम्मीद ना के बराबर है। जिससे दोनों टीम के बीच एक रोमांचक और अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

क्या कहती है ग्राउंड की पिच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला जाना है। केंसिंग्टन की पिच सपाट है। जिससे बल्लेबाजों को मशक्कत करना पड़ता है। इसके साथ ही बाउंड्री की दूरी भी काफी है। बल्लेबाज़ों को दौड़कर रन लेना पड़ता है। गेंदबाजों को यह पिच सहायता दे सकती है। पर चमत्कारी शॉट फेकना वो गेंदबाज पर निर्भर करता है। मैच लंबा चलाने के लिए स्पिनर्स को पिच पर जमकर खेलना होता है। पिच स्लो होने से थोड़ी परेशानी होती है। ग्राउंड पर बैटिंग कर पाना भी मुश्किल है। खिलाड़ियों की तैयारी मुख्य भूमिका निभाती है। क्योंकि यहां खेलना आसान नहीं होने वाला है।

कैसा है पिछला रिकॉर्ड

केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड में अब तक कुल 44 वनडे मैच हो चुके हैं। जिसमे 20 मैच में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के नाम रही है। 24 मैचों में मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का बोलबाला रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस ग्राउंड पर कुल 3 वनडे मैच खेले हैं। पहला वनडे मैच भारत ने 50 रन से जीता था। दूसरा वनडे मैच भारत ने 10 विकेट से जीती। और तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट जीत गई। यानी भारत का यहां पिछला रिकॉर्ड 100 प्रतिशत रहा है। तीनों मैचों में वेस्टइंडीज को हर मिली है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story