×

India vs West Indies T20I: दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं डेब्यू, संभावित प्लेइंग 11

India vs West Indies T20I: यशस्वी जायसवाल अपने करियर के एक ऐसे साल का आनंद ले रहे हैं, जो अलग–अलग क्रिकेट फॉर्मेट में सरप्राइजिंग फॉर्म के प्रर्दशन से भरा पड़ा है। उनके मौजूदा प्रदर्शन ने उन्हें एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी का सम्मान दिलाया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 Aug 2023 2:18 AM GMT
India vs West Indies T20I: दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं डेब्यू, संभावित प्लेइंग 11
X
Yashashvi Jaiswal India vs West Indies T20I (Photo: Social Media)

India vs West Indies T20I: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज की शुरुआत कर चुका है। इस सीरीज में टीम इंडिया एक पावरफुल दावेदार मानी जा रही है। भारत को सीरीज के पहले मैच में लगभग चार रन से हार मिली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली युवा टीम अपनी पारी के दौरान अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। ईशान किशन और शुभमन गिल दोनों बेहतर शुरुआत दे सकते थे। लेकिन असफल रहे। जिससे भारत की हार तय हो गई थी। अब, मेजबान टीम में सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है, भारत टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के लिए यशस्वी जयसवाल को टॉप प्लेस यानी ओपनिंग में रखने पर विचार कर सकते है।

ये साल यशस्वी के यश को बिखेरने वाला साल रहा

यशस्वी जयसवाल इस शानदार साल का आनंद लेते हुए खेल रहे है। जो उनको इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू का मौका दे रहा है। अलग अलग क्रिकेट फॉर्मेट में सरप्राइजिंग फॉर्म में यशस्वी खेलते दिखे हैं। उनके मौजूदा प्रदर्शन ने उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर सम्मान दिलाया है। वेस्ट इंडीज दौरे के दो टेस्ट मैच के दौरान, यशस्वी ने इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए अपने युवा जोश के साथ प्रदर्शन किया। जिसका सेलेक्टर्स और फैंस पर खूब प्रभाव पड़ा।

आईपीएल के प्रदर्शन से कटाया टीम इंडिया का टिकट

यशस्वी जयसवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 के सीजन में अपनी इस अविश्वसनीय क्षमता का प्रदर्शन दिया। पावरप्ले के ओवरों में यशस्वी का कौशल बेहद लुभावन बना रहा। कारण यह है कि यशस्वी ने गेंदबाजों पर घातक हमले किए। जिससे उनकी टीम हर मैच में झंडे गाड़ने में कामयाब रही।

टी 20 में कर सकते है डेब्यू

फ़ील्ड बाउंड्री हटाने के बाद, यशस्वी ने एक बल्लेबाज के रूप में अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन दिया। स्पिनरों के खिलाफ स्ट्राइक पर हर तरफ से खेलते हुए एक बेहतर पारी खेला है। क्रिकेट ग्राउंड पर मिले सफलता के बल पर ही, यशस्वी ने इंटरनेशनल लेवल पर एक मैच विजेता के रूप में खूब सुर्खियां बटोरी है। उनके मौजूदा फॉर्म और ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, भारतीय टीम मैनेजमेंट वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनके टी20 इंटरनेशनल डेब्यू के लिए सोच सकती है। यशस्वी जयसवाल को इसमें भी टॉप में रखकर खिलाने में शामिल करने पर विचार कर सकती है।

दूसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story