×

लॉडरहिल टी-20: दूसरा मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

दूसरी ओर, मेजबान टीम की भी परेशानी उसकी बल्लेबाजी ही है। निकोलस पूरन और केरन पोलार्ड को छोड़कर पहले मैच में कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। टीम को क्रिस गेल की कमी भी खल रही है।

Manali Rastogi
Published on: 4 Aug 2019 6:14 AM GMT
लॉडरहिल टी-20: दूसरा मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
X

लॉडरहिल (फ्लोरिडा): टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी-20 मैच जीत लिया है। ऐसे में टीम इंडिया अब तीन मैचों वाली सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इसके बाद आज इंडिया और वेस्टइंडीज सीरीज का दूसरा टी-20 मैच लॉडरहिल में खेला जाएगा। इस बार टीम में नवदीप सैनी को भी जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: सेंगर के 17 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, CBI ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

भारतीय टीम अगर दूसरा मुकाबला जीत लेती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ विदेश में आठ साल बाद सीरीज जीतने का गौरव हासिल करेगी। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 से सीरीज जीता था।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने छह में जीत दर्ज की है जबकि वेस्टइंडीज को पांच मैचों में जीत मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला।

यह भी पढ़ें: OMG! उधारी ने बना दिया एक झटके में करोड़पति

पहले टी-20 में तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर सबकि नजरें होंगी। अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे सैनी ने पहले टी-20 मुकाबले में चार ओवर में महज 17 रन देकर तीन विकेट लिए और मेजबान टीम के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी।

सैनी के अलावा, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार समेत अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन भी दमदार रहा। कप्तान विराट कोहली के लिए सबसे बड़ी चिंता उनकी बल्लेबाजी है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को छोड़कर सभी बल्लेबाज मेजबान टीम की गेंदबाजी के सामने परेशान नजर आए। शर्मा ने पिछले मुकाबले में 24 रनों की पारी खेली और उनके पास दूसरे टी-20 में क्रिस गेल को रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

यह भी पढ़ें: अब तक नहीं जानते थे तो अब जान लें, सिंदूर लगाते समय दें ध्यान तो खुद-ब- खुद बना रहेगा आपका सुहाग

शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अबतक 104 छक्के लगा चुके हैं। इस प्रारूप में सबसे ज्याद छक्के जड़ने का कीर्तिमान गेल के नाम है। शर्मा यदि दूसरे मैच में दो छक्के लगा लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज के बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

कोहली के लिए नंबर-4 इस टी-20 में भी समस्या बना हुआ है। ऋषभ पंत पिछले मैच में बिना कोई रन बनाए पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए और कप्तान चाहेंगे कि दूसरे मुकाबले में वह जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करें।

दूसरी ओर, मेजबान टीम की भी परेशानी उसकी बल्लेबाजी ही है। निकोलस पूरन और केरन पोलार्ड को छोड़कर पहले मैच में कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। टीम को क्रिस गेल की कमी भी खल रही है।

टीमें :

वेस्टइंडीज : जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारे पियरे।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story