×

India vs West Indies T20: टीम इंडिया वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज के चौथे मैच के लिए यूएसए रवाना

India vs West Indies T20:लगातार दो बार शिकस्त मिलने के बाद, टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, चहल और कुलदीप ने तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 Aug 2023 9:40 AM GMT
India vs West Indies T20: टीम इंडिया वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज के चौथे मैच के लिए यूएसए रवाना
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies T20: तीसरा T20I खेलने के बाद, हार्दिक पंड्या की नेतृत्व वाली टीम इंडिया, बाकी के दो T20I खेलने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका(यूएसए ) के लिए रवाना हो गई है। तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को जीत की जरूरत थी, जो टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों के बदौलत सात विकेट रहते ही मैच जीत लिया गया। इस जीत के साथ, पांड्या की कैप्टेंसी वाली टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में आगे के मैच खेल सकती है।

फ्लोरिडा में दर्शकों से सपोर्ट मिलने की उम्मीद

गुरुवार को मैच के बाद भारत को एक दिन का आराम दिया जाएगा। फिर शुक्रवार को प्रैक्टिस मैच खेला जाएगा। मेन इन ब्लू को सीरीज़ जीतने के लिए दो और मैच अपने नाम करने की ज़रूरत है। सीरीज के अगले दो मैच यूएसए के फ्लोरिडा में खेले जायेंगे।

मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दौरान इस ग्राउंड में भारी संख्या में भीड़ आई थी। टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए अमेरिका में इस बार भी भारी संख्या में भीड़ आने की उम्मीद है।

दो हार के बाद मिली जीत में सबकी भूमिका दिखी

लगातार दो बार शिकस्त मिलने के बाद, टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, चहल और कुलदीप ने तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारत को हार से बचाने में बड़ी पारी खेलकर मदद की है। सूर्या की बल्लेबाजी में अलग तरह का जुझारूपन देखा गया, चहल और कुलदीप टीम इंडिया के तरफ से गुयाना की सतह पर वेस्ट इंडीज को रोकने में सफल रहे। हार्दिक ने भी अपने टीम खिलाड़ियों के साथ एक अच्छा गेम चेंजर प्लान तैयार किया। जिसे भारतीय टीम क्रीज पर टिकने में सफल रही।

फेज 2 के मैच से होगा फैसला

भारतीय टीम को सीरीज में जीत के लिए अगले दो टी20I में खेलने के इस गति को जारी रखकर खेलना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में पिचें भी स्लो रहेंगी। जैसा कि एमएलसी के दौरान ये साफतौर पर प्रमाणित हुआ था। इसलिए भारत तीसरे टी20 के लिए टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा। संजू सैमसन के विकेटकीपिंग की भूमिका जारी रखने की उम्मीद है, इसके साथ टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को एक और मौका देगा। टी-20 में तीन फेल्योर के बाद गिल पर रन बनाने का दबाव अब काफी बढ़ गया है। विंडीज दौरा अब तक इस युवा खिलाड़ी के लिए सफल नहीं रहा है। गिल अबतक केवल एक अर्धशतक बना पाए है। तीन टी-20 मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को अंतिम प्लेइंग 11 में रखा जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story