×

India vs West Indies T20I में Yashasvi Jaiswal डेब्यू करते 1 रन पर आउट हुए फिर भी, इस खास क्रिकेट क्लब में पाई एंट्री

India vs West Indies T20I Yashasvi Jaisawal:भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए तीसरे मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपनी दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए थे।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 Aug 2023 1:00 PM GMT (Updated on: 9 Aug 2023 10:55 AM GMT)
India vs West Indies T20I में Yashasvi Jaiswal डेब्यू करते 1 रन पर आउट हुए फिर भी, इस खास क्रिकेट क्लब में पाई एंट्री
X
Yashasvi Jaiswal 9pic Credit)

India vs West Indies T20I Yashasvi Jaisawal: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए टी-20 में भी डेब्यू कर लिया है। वेस्टइंडीज दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में यशस्वी ने डेब्यू किया। यशस्वी को यह सुनहरा मौका उनके टेस्ट मैच, ओडीआई में डेब्यू के तुरंत बाद मिल गया। ईशान किशन को रिप्लेस करके तीसरे टी 20 मैच में यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। आपको बता दें कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए रनों के साथ शतक का अंबार लगाने वाले यशस्वी से टीम के साथ क्रिकेट फैंस को भी काफी उम्मीद थी। यशस्वी बाकी दूसरे फॉर्मेट जैसा, अपने टी 20 डेब्यू में भी तूफानी पारी खेलेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

यशस्वी अपने करियर के इंटरनेशनल पहले टी-20 मैच में 1 रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी के स्कोर से भले ही निराशा हो। इसके बाद भी यशस्वी ने एक शानदार खिताब अपने नाम किया है। 1 रन की पारी खेलकर भी यशस्वी इस खास क्रिकेट क्लब में शामिल हो चुके है।

Yashasvi Jaiswal ने डेब्यू मैच में इस क्लब में करी एंट्री

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने टी-20 मैच में डेब्यू करने के साथ ही इन्डियन प्लेयर्स के एक खास क्लब में एंट्री कर ली है। टी-20 फॉर्मर में यशस्वी सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज बन गए है। यशस्वी जायसवाल ने जिस दिन टी 20 फॉर्मेट में एंट्री की उनकी उम्र 21 साल 233 दिन रही जब इस युवा खिलाड़ी ने यह कारनामा कर दिखाया। यशस्वी से पहले पृथ्वी शॉ ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। इस दौरान पृथ्वी की उम्र 21 साल 258 दिन थी, जब उन्होंने ये कमाल किया था। उनके बाद ईशान किशन ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। तब वह 22 साल 239 दिन के थे उन्होंने ओपनिंग के साथ शुरुआत की थी।

पहली ओवर के दूसरी गेंद पर हुए थे आउट

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए तीसरे मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपनी दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए थे। अपने डेब्यू मैच की पहली गेंद पर यशस्वी सिर्फ एक रन ले पाए थे। ओवेद मकॉय द्वारा फेकी गई, दूसरी गेंद पर यशस्वी ने अच्छा शॉट जड़ने का पूरा प्रयास किया, पर गेंद बल्ले पर लग ही नहीं पाई। सीधे हवा में ही स्विंग करते चली गई। फील्डिंग कर रहे अल्जारी जोसेफ ने बहुत ही आसानी से कैच कर लिया। भारत को अपने बल्लेबाजी के four पहले ओवर की चौथी गेंद पर पहला विकेट खोना पड़ा था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story