×

उत्तराखंड तबाही पर ऋषभ पंत का बड़ा एलान, लोगों की मदद में करेंगे ये नेक काम

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की इस घटना को देखते हुए ऋषभ पंत ने यहां के लोगों की मदद के लिए अपनी मैच फीस को देने का एलान किया है। लोगों से भी मदद करने की अपील की है।

Shraddha Khare
Published on: 8 Feb 2021 5:35 AM GMT
उत्तराखंड तबाही पर ऋषभ पंत का बड़ा एलान, लोगों की मदद में करेंगे ये नेक काम
X
उत्तराखंड तबाही पर ऋषभ पंत का बड़ा एलान, लोगों की मदद में करेंगे ये नेक काम photos (social media)

नई दिल्ली : कल उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही हुई है। इस तबाही से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट का बड़ा नुकसान हुआ। इसके साथ इस प्रोजेक्ट में काम कर रहे कितने मजदूरों की जान जा चुकी है। इसके साथ कई मजदूर अभी लापता है। इस घटना को देखकर पूरा देश यहां के लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत उत्तराखंड के लोगों की मदद के लिए अपनी मैच फीस देने का एलान किया है।

बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मैच फीस देने का किया एलान

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत उत्तराखंड में हुई इस तबाही के मंजर को देख काफी दुखी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड इस बल्लेबाज की जन्मभूमि है इसलिए इनका लगाव यहां के लोगों से कुछ ज्यादा है। उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की इस घटना को देखते हुए ऋषभ पंत ने यहां के लोगों की मदद के लिए अपनी मैच फीस को देने का एलान किया है। लोगों से भी मदद करने की अपील की है।

सुरंग से 16 मजदूरों को बाहर निकाला गया

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा लोग लापता हो चुके हैं। इस तबाही से उत्तराखंड की धौली नदी, ऋषिगंगा, अलकनंदा में बाढ़ से कई क्षेत्र प्रभावित हो गए हैं। इस घटना से ऋषिगंगा का बांध टूट गया है जिसके कारण भारी नुकसान हो गया है। आपको बता दें कि इस पावर प्रोजेक्ट में करीब 16 मजदूरों को बाहर निकाला गया है।

Rishabh_Pant

ये भी पढ़े.....चमोली त्रासदी: 13 गांवों का सम्पर्क टूटा, आज गिराया जाएगा राशन, IAF तैनात

मुख्यमंत्री मृत श्रमिकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुवावजा

उत्तराखंड में आई इस प्राकृतिक आपदा को देखते हुए सरकार इस तबाही में फसे हुए लोगों को बाहर निकाल रही हैं। कई रेस्क्यू के जरिए यहां के लोगों की मदद कर रही हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस घटना में मृतक हुए लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुवावजा देने की घोषणा की है। सरकार ने पौड़ी, हरिद्वार, टिहरी और देहरादून समेत कई जगहों पर हाई अलर्ट लगा दिया गया है।

ये भी पढ़े.....चमोली में जल प्रलय: सामने आई चौंकाने वाली जानकारी, हर कोई रह गया हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story