×

Tilak Varma: पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की एक ही मांग, वर्ल्ड कप में खेलें तिलक वर्मा

Tilak Varma in Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती 3 टी20I मैचों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को अब टीम इंडिया के साथ बड़े टूर्नामेंट खेलने की मांग की जा रही है। एशिया कप और वर्ल्ड कप टीम में तिलक को शामिल करने की सिफारिश लगातार की जा रही है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 Aug 2023 8:25 AM GMT
Tilak Varma: पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की एक ही मांग, वर्ल्ड कप में खेलें तिलक वर्मा
X
Tilak Varma (Pic Credit -Social Media)

Tilak Varma in Team India: इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद तिलक वर्मा ने अपनी शुरुआती 3 मैच की पारियों में सबका दिल जीत लिया है। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर तिलक वर्मा ने पूर्व भारतीय खिलाड़ियों को भी अपना मुरीद बना लिया हैं। भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन समेत पूर्व मुख्य सेलेक्टर और 4 पूर्व भारतीय खिलाड़ी तिलक को टीम इंडिया में बड़े स्तर पर मौक़ा देने की मांग कर रहे है। एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप टीम में तिलक वर्मा को शामिल करने का सुझाव हर तरफ से दिया जा रहा है। मौजूदा समय में क्रिकेट फैंस की नजरें आगे होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के टीम पर है।

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के आगे बड़ी चुनौती है, ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में सिर्फ 2 महीने से कम समय है, ऐसे में भारतीय टीम में कोई बड़ा बदलाव करना जल्दबाजी हो सकती हैं। हालांकि तिलक ने डेब्यू मैच की सीरीज में जिस तरह का खेल खेला है। उसके बाद तिलक को टीम में शामिल करने पर विचार किया जा सकता है। तिलक ने अब तक खेले गए 3 टी20 मैचों में 39, 51 और 49 रनों की पारी खेली है।

अश्विन ने तिलक को टीम में शामिल करने का दिया सुझाव,

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, तिलक वर्मा को बड़े टूर्नामेंट वर्ल्ड कप खेलने के लिए टीम में शामिल करने का फैसला आसान नहीं है। लेकिन फिर भी हमारे टीम में बैकअप खिलाड़ी उतने मजबूत स्थिती में नहीं है। तो ऐसे में तिलक को एक विकल्प के तौर पर रखा जा सकता है। तिलक के साथ एक अच्छी बात यह है कि तिलक एक बाएं हाथ के बैट्समैन है। वहीं , टीम इंडिया के पास नंबर-1 से 7 तक में सिर्फ एक बाएं हाथ के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ही हैं। तिलक का टीम में आना इस स्थिति में आवश्यक माना जा रहा है।

तिलक के लिस्ट-ए रिकॉर्ड पर नज़र डालिए

टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने अश्विन के कहे गए बात पर सहमती जताई है। उन्होंने कहा कि हम तिलक का लिस्ट ए रिकॉर्ड देखे तो, तिलक ने 25 मैचों में 55 के औसत से रन बनाए हैं। तिलक के इन मैचों में अपने नाम 5 शतक और 5 अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया है। जिससे साफ होता है कि, तिलक ने 50 से 100 में अपने स्कोर को कम से कम 50 प्रतिशत में बदला है। पूर्व सेलेक्टर का कहना है कि अगर श्रेयस अय्यर टीम में वापसी नहीं कर पाते है तो तिलक को रखना बहते विकल्प होगा।

नए खिलाड़ी को आजमाना है तो तिलक क्यों नहीं?

टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वसीम जाफर ने क्रिकेट मीडिया ईएसपीएन से बात करते हुए, बयान में तिलक को लेकर कहा कि अगर आप नए खिलाड़ी को आजमाना ही चाहते हैं तब तिलक वर्मा क्यों नहीं?

वसीम जाफर का कहना है कि अबतक केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी पर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है। ऐसे में अगर नए खिलाड़ी को आजमाना चाहते हैं तो तिलक अच्छा विकल्प है। आमतौर पर सेलेक्टर्स ऐसे खिलाड़ी को टीम में रखना चाहते है, जिसने 15 से 20 मैच खेले हो। हम उम्मीद कर रहे हैं कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल एशिया कप तक वापसी कर लें। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तब तिलक ही टीम में शामिल होने के काबिल है।

कई अन्य पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने तिलक को शामिल करने पर दिया यह बयान

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा ने ट्वीट कर तिलक को वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर खेलने की सिफ़ारिश की। वहीं आकाश चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर बताया कि हम आमतौर उन लोगों को भूल जाते हैं जो यहां पर नहीं होते। हम इस समय नंबर-4 की जगह को लेकर परेशान है। हम अभी भी श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। अगर वह वापस आते है तो तिलक को इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन यदि वे नहीं आते हैं तब हम तिलक को मौका क्यों नहीं दें। आकाश चोपड़ा के इस कथन पर आरपी सिंह ने भी समर्थन करते हुए आगे कहा कि तिलक निडर होकर अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सबको प्रभावित किया है। वह अब तक बल्लेबाजी के समय एक बार भी दबाव में नहीं दिखे है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story