×

धोनी का बड़ा ऐलान: पूरे देश में खुशी की लहर, फैंस के चेहरों पर आई मुस्कान

महेंद्र सिंह धोनी ने सभी अटकलों को विराम लगाते हुए साफ कर दिया कि वह अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे। टॉस के समय डेनी मॉरिसन ने महेंद्र सिंह धोनी से सवाल किया कि क्या पीली जर्सी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये उनका आखिरी मैच तो नहीं।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 1:17 PM GMT
धोनी का बड़ा ऐलान: पूरे देश में खुशी की लहर, फैंस के चेहरों पर आई मुस्कान
X
धोनी का बड़ा ऐलान: पूरे देश में खुशी की लहर, फैंस के चेहरों पर आई मुस्कान

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी नेचेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले जाने की अटकलों को विराम दे दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को आईपीएल मैच में टॉस के समय धोनी ने बताया कि वह आईपीएल से संन्यास नहीं लेने जा रहे।

धोनी ने सभी अटकलों को लगाया विराम

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने सभी अटकलों को विराम लगाते हुए साफ कर दिया कि वह अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे। टॉस के समय डेनी मॉरिसन ने महेंद्र सिंह धोनी से सवाल किया कि क्या पीली जर्सी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये उनका आखिरी मैच तो नहीं। इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘निश्चितरूप से नहीं।’ धोनी ने सभी अटकलों को विराम लगाते हुए साफ कर दिया कि IPL 2021 में भी वह चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

ms dhoni-4

आखिरी मैच तो नहीं आपका?

बता दें कि इस साल चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। धोनी ने इसी साल 15 अगस्त के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। आइपीएल 2020 में अपना आखिरी मैच खेल रहे धोनी से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टॉस के दौरान जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या चेन्नई के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं।"

ये भी देखें: अब जागो योगी सरकार: बेकाबू हो रहे हैं प्रदेश के हालात, होंगे बुरे परिणाम

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे

धोनी के इस जवाब से साफ हो गया है कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे। धोनी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

गौरतलब है कि धोनी ने इस साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा। तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

ms dhoni-2

ये भी देखें: वाह भाई वाह: 4 साल की बच्ची के फैन पीएम मोदी, पूरी दुनिया में गूंजा ‘वंदे मातरम’ गीत

2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं

धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है। धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

हालांकि, धोनी के लिए आईपीएल 2020 कुछ खास नहीं रहा है। इस सीज़न में अब तक धोनी ने 25.00 की औसत और 116.27 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story