×

युवराज का खुलासा: नापसंद थी ये IPL टीम, छोड़ना चाहते थे साथ

2011 में टी -20 वर्ल्ड कप सीरीज जीत कर चैंपियन बनने वाली टीम में शामिल युवराज सिंह का आईपीएल में प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा।

Shivani
Published on: 25 Aug 2020 2:40 PM GMT
युवराज का खुलासा: नापसंद थी ये IPL टीम, छोड़ना चाहते थे साथ
X
cricket yuvraj singh does not like kings xi punjab IPL team management

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने टीम इंडिया को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर एक मुकाम पर पहुंचाने में अच्छी भूमिका निभाई। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का करियर बेहद शानदार रहा। उन्होंने भारत को टी 20 वर्ल्ड कप जिताया और साल 2011 की वर्ल्ड चैंपियन टीम बनी। हलांकि आईपीएल में उनका ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा।

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का आईपीएल में प्रदर्शन रहा खराब

2011 में टी -20 वर्ल्ड कप सीरीज जीत कर चैंपियन बनने वाली टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने टीम इंडिया की कप्तानी भी की। उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर अपने करियर के दौरान कई कारनामे किये। हालंकि बात आईपीएल की करें तो उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा। ये हैरानी की बात है कि युवराज सिंह ने आईपीएल में महज 24 के औसत से रन बनाये।

आईपीएल में 6 टीमों के लिए युवराज ने खेला

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन ने करने के चलते ही युवराज सिंह को सीरीज के दौरान किसी भी फ्रेंजाइजी ने एक साथ बरकरार नहीं रहा और उन्हें 6 अलग अलग टीम के लिए खेलना पड़ा। आलराउंडर युवराज ने किंग्स इलेवन पंजाब, पुणे वॉरियरर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल मैच खेले।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान की भारत के खिलाफ बड़ी साजिश, अब केंद्रीय मंत्री के साथ हुआ ऐसा

किंग्स इलेवन पंजाब में नहीं खेलना चाहते थे युवराज

ये युवराज की मजबूरी थी या जरूरत की उन्हें आईपीएल में एक ऐसी टीम का हिस्सा बनना पड़ा, जिनके साथ वे नहीं खेलना चाहते थे। दरअसल, युवराज ने खुलासा लिया है कि आईपीएल की एक टीम में खेलना उन्हें पसंद नहीं था और वो टीम छोड़ कर जाना चाहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बिलकुल पसंद नहीं थी।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैनेजमेंट था युवराज को नापसंद

उन्होंने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब का टीम मैनेजमेंट युवराज को पसंद नहीं करता था। युवराज ने उन्हें कई खिलाड़ियों के नाम बताये थे, जिन्हे वो चाहते थे कि फ्रेंजाइजी खरीदे और टीम में शामिल करें लेकिन किंग्स 11 पंजाब की फ्रेंजाइजी ने ऐसा नहीं किया। हालाँकि बाद में जब युवराज चले गए तो उन्ही खिलाडियों को खरीद लिया गया।

ये भी पढ़ेंः कितना क्रूर है किम जोंग! 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, घर नहीं लौट सकेंगे बीमार बच्चे

युवराज ने स्पष्ट किया कि उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पसंद है, यानी टीम में शामिल खिलाडियों से उन्हें कोई मसला नहीं था। बल्कि उनका मसला टीम चलाने वाले मैनेजनेंट से था।

प्रीति जिंटा थीं टीम का हिस्सा

बता दें कि किंग्स 11 पंजाब की फ्रेंजाइजी चार लोगों की पार्टनरशिप में थी। इसमें डाबर ग्रुप के मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करन कौल शामिल थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story