इन क्रिकेटरों के घर पैदा हुईं बेटियां, बनाएंगीं भारतीय महिला टीम

विराट कोहली के घर बेटी पैदा होने के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी बातें कही जाने लगी हैं कि आने वाले दिनों में इन सभी बेटियों की एक क्रिकेट टीम तैयार हो जाएगी। ये सभी अपने पिताओं से सीख लेकर एक मजबूत टीम तैयार कर लेंगी।

indian cricketer

क्रिकेटरों की बेटियां बनाएगीं भारतीय महिला टीम (फोटो- सोशल मीडिया)

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: इसे संयोग ही कहा जाएगा कि भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल खिलाड़ियों के लगातार बेटियां ही पैदा हो रही हैं। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के घर एक बेटी पैदा हुई है। इनके पैदा होने के बाद सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इन सभी बेटियों की एक क्रिकेट टीम तैयार हो जाएगी। विराट कोहली की बेटी ‘विरुष्का’ के पैदा होने के बाद अब पूरी टीम 12 सदस्यों की बन गयी है।

इन क्रिकेटरों की पैदा हुईं बेटियां

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर रहे महेन्द्र सिंह धोनी की बेटी जीवा पहले से है। जबकि मोहम्मद शमी की बेटी आईरा, गौतम गंभीर की आजीन, आजिंक्य रहाणे की आर्या, रोहित शर्मा की बेटी समायरा शर्मा, आर आश्विन की बेटी अखिरा, रविन्द्र जडेजा की बेटी निधियाना, सुरेश रैना की बेटी ग्रेसिया, विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की बेटी अन्वी, चेतेष्वर पुजारा की बेटी अदिति, शिखर धवन की बेटी आलिया धवन है। यह सब बेटियां पिछले दो साल में पैदा हुई हैं।

यह भी पढ़ें: थाइलैंड ओपन: सिंधू और प्रवीण को झटका, पहले ही दौर में हुई हार

इनके घर भी बेटी का आगमन

उमेश यादव ने भी हाल ही में अपनी बेटी के पैदा होने पर उसकी फोटो पोस्ट की है। इसके पहले क्रिकेट से रिटायर हो चुके स्पिनर हरभजन सिंह और दुनिया के जाने माने बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के भी बेटियां है। सचिन तेदुलकर की बेटी सारा और हरभजन सिंह की बेटी हिनाया है। जबकि सौरव गांगुली के सना गांगुली, आशीष नेहरा अरायना और श्रीसंत की बेटी सान्विका है।

यह भी पढ़ें: निर्णायक जंग से पहले संकट में टीम इंडिया, ब्रिसबेन में यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन

ये बेटियां बनाएंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इसे संयोग ही कहा जाएगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के इन सदस्यों के पिछले सालों से लगातार बेटियां ही पैदा हो रही है, जिसके कारण सोशल  मीडिया पर इस बात की चर्चा हो रही है कि आने वाले दिनों में बीसीसीआई को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को खोजने की जरूरत नहीं पडे़गी। इन नामी गिरामी क्रिकेटरों की बेटियां ही अपने पिताओं से सीख लेकर एक मजबूत टीम तैयार कर लेंगी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सहवाग की पोस्ट वायरल, जताई ब्रिस्बेन टेस्ट खेलने की इच्छा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App