×

IPL 2020 को मिली सरकार की मंजूरी, 53 दिन का लीग, इस दिन फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के आयोजन को लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) के सदस्य आज रविवार को बैठक हुई । बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिए तैयार है।आईपीएल चेयरमैन के नेतृत्व होन वाली बैठक में  इन मुद्दों पर की।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Aug 2020 4:06 PM GMT
IPL 2020 को मिली सरकार की मंजूरी, 53 दिन का लीग, इस दिन फाइनल
X

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के आयोजन को लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL GC) के सदस्य आज रविवार को बैठक हुई । बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिए तैयार है।आईपीएल चेयरमैन के नेतृत्व होन वाली बैठक में इन मुद्दों पर की।

यह पढ़ें...द्रविड़ व श्रीनिवासन का बड़ा खुलासा, CSK को IPL में ऐसे मिली सफलता

बीसीसीआई के मुताबिक आईपीएल के लिए भारत सरकार ने अनुमति दे दी है। आईपीएल का फाइनल शेड्यूल तय हो गया है। अब यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा।आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग खत्म हो चुकी है। इसके अलावा बीसीसीआई ने साफ किया है कि महिलाओं का आईपीएल भी खेला जाएगा। आईपीएल के सभी प्रायोजक हैं, मतलब है ये कि चीनी स्पॉन्सर वीवो बरकरार रहेगा।

53 दिनों का टूर्नामेंट

टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा। आइपीएल फाइनल 10 नवंबर को कराया जाएगा, जिससे प्रसारकों को दिवाली के हफ्ते का फायदा मिलेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार आईपीएल के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले खेले जाएंगे

यह पढ़ें...राम मन्दिर शिलान्यास का पूजन करायेंगे प्रो. विनय कुमार पांडेय, जानिए कौन हैं ये

बीसीसीआई के अधिकारी ने साफ किया कि इस बार शाम के मुकाबले 7:30 बजे से खेले जाएंगे। अधिकारी ने कहा, 'हमने आईपीएल के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला किया है जो कि पहले रात 8 बजे था। शाम के मैच हम इस बार 7:30 बजे शुरू करेंगे।

कोरोना महामारी के वजह से आइपीएल तय समय पर नहीं हो पाया है। और अब तक इसके होने पर संशय बरकरार था लेकिन सरकार की मंजूरी के बाद खिलाड़ीयों समेत फैंस के लिए खुशी की बात है।

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story