×

इस खिलाड़ी पर नोटों की बरसात, राजस्थान रॉयल्स मेहरबान, IPL में चमकी किस्मत

क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे।

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2021 2:39 PM GMT
इस खिलाड़ी पर नोटों की बरसात, राजस्थान रॉयल्स मेहरबान, IPL में चमकी किस्मत
X
इस खिलाड़ी पर नोटों की बरसात, राजस्थान रॉयल्स मेहरबान, IPL में चमकी किस्मत

नीलमणि लाल

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए आज चेन्नई में हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए।

क्रिस मॉरिस सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी

क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे। मॉरिस इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Chris Morris in the IPL

बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ रुपये में बिके

दूसरे नम्बर पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल रहे जिनको 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा। मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत कोशिश की, लेकिन कम बोली के कारण वो इस खिलाड़ी को नहीं खरीद सकी।

ये भी देखें: Gold खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, सस्ता हुआ सोना, 46 हजार के नीचे आया भाव

क्रिस मॉरिस पिछली बार बेंगलोर की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें इस बार टीम ने रिलीज कर दिया था। टीम उन्हें कम दामों में खरीदना चाहती थी। उनका बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपए था। लेकिन ऑक्शन में उनकी बोली लगातार आगे बढती गई और अंत में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीद लिया। इस खरीद से सभी हैरान हैं।

shivam dubey

शिवम दुबे की लॉटरी लगी

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे की लॉटरी लग गई है। उसको राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। शिवम आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। शिवम भारत के लिए एक वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

मोईन 7 करोड़ के

इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है। मोईन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब वह एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते दिखेंगे। फिलहाल मोईन इंग्लैंड की टेस्ट टीम में खेल रहे हैं।

ये भी देखें: IPL में मायूस ये खिलाड़ी: नहीं लगा इन सभी का दाम, क्रिस मॉरिस ने तोड़ा युवराज रिकार्ड

shakib

सस्ते में निकले शाकिब

बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा है। शाकिब पिछले साल इस लीग का हिस्सा नहीं थे। शाकिब का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था। लगता है शाकिब पर बहुत ज्यादा भरोसा नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story