×

मांकड़िंग विवाद को भुलाकर सनराइजर्स के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा राजस्थान

अपनी शुरुआती मैच में ‘मांकड़िंग’ का शिकार हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

Anoop Ojha
Published on: 28 March 2019 9:26 AM GMT
मांकड़िंग विवाद को भुलाकर सनराइजर्स के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा राजस्थान
X

हैदराबाद: अपनी शुरुआती मैच में ‘मांकड़िंग’ का शिकार हुई राजस्थान रॉयल्स की टीम शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद भी अपने पहले मैच में केकेआर से मिली हार को भुला कर जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगा।

यह भी पढ़ें.....आईपीएल 11 : राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच बने बहुतुले

टूर्नामेंट में राजस्थान का सफर विवादित तरीके से शुरू हुआ। टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में ‘मांकड़िग’ के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने यहां मैच के दौरान विवादित ढंग से उन्हें आउट किया ।

राजस्थान की टीम जीत के लिए 185 रन का पीछा कर रही थी और बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिये बिना मांकड़िंग से आउट किया। बटलर के आउट होते ही मैच का रूख बदल गया और किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मुकाबले को 14 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़ें......Welcome Back : IPL में फिर दिखेंगे चेन्नई सुपर किंग्स व राजस्थान रायल्स

सलामी बल्लेबाज के तौर पर बटलर शानदार लय में दिखे लेकिन वह बल्लेबाजी विभाग में अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स से और अधिक मदद की उम्मीद करेंगे। खासकर स्मिथ से, जो गेंद से छेड़छाड विवाद के कारण आईपीएल के पिछले सत्र में नहीं खेल पाये थे। स्मिथ खुद भी आगामी एकदिवसीय विश्व कप से पहले क्रीज पर अधिक समय बिताना चाहेंगे।

धवल कुलकर्णी और स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने किंग्स इलेवन के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की लेकिन बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट ने काफी रन लुटाए। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने चार ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए। वह खतरनाक दिखे रहे थे लेकिन विकेट नहीं चटका सके।

यह भी पढ़ें......आईपीएल : राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न को बनाया मेंटॉर, बोले- थैंक्स

राजस्थान की तरह ही सनराइजर्स की टीम भी अपने अभियान की शुरूआत मन मुताबिक नहीं कर सकी। उसे सत्र के पहले मैच में केकेआर के हाथों छह विकेट से शिकस्त मिली।

डेविड वार्नर की मौजूदगी में सनराइजर्स की बल्लेबाजी मजबूत दिख रही थी लेकिन अंतिम के ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण टीम ने केकेआर के खिलाफ मैच गंवा दिया।

यह भी पढ़ें.....…तो क्या पांड्या ब्रदर्स की वजह से बुमराह को रिटेन नहीं करेगी मुंबई इंडियंस

गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद वार्नर फॉर्म में हैं, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 53 गेंदों पर 85 रनों की धुआंधार पारी खेली।

सनराइजर्स को पता है कि कप्तान केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टा, विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और शाकिब अल हसन जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी के बाद भी टीम की सफलता काफी हद तक वार्नर की सफलता पर निर्भर करेगी।

यह भी पढ़ें.....#IPL12 : BCCI ने जारी किया पूरा कार्यक्रम, जानिए कब है आपकी टीम का मैच

भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में सनराइजर्स की गेंदबाजी इकाई ने रविवार को मैच के अधिकांश भाग में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी तीन ओवरों में आंद्रे रसेल की तूफानी पारी ने उन्हें जीत से दूर कर दिया। केकेआर को जीत के लिए अंतिम तीन ओवरों में 53 रनों की जरूरत थी। रसेल को भुवनेश्वर और सिद्धार्थ कौल की गेंद पर बड़े शाट खेले इसके बाद शाकिब की अंतिम ओवर में युवा शुभमन गिल ने करारे प्रहार कर सनराइजर्स को जीत दर्ज करने से रोक दिया।

यह भी पढ़ें......IPL : नाइट राइडर्स के सामने सनराइजर्स, आ देखें जरा किसमें कितना है दम

भवुनेश्वर और राशिद खान की अगुवाई में टीम राजस्थान के खिलाफ अंतिम ओवरों में बेहतर गेंदबाजी करना चाहेगी।

समय : मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story