×

विराट की टीम का India A से मुकाबला, इंग्लैंड की धरती पर भिड़ेंगी टीमें

टीम इंडिया और इंडिया ए का सामना नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) के काउंटी मैदान पर होगा। इसकी जानकारी नॉटिंघमशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने दी है।

Shreya
Published on: 28 Jan 2021 9:16 AM GMT
विराट की टीम का India A से मुकाबला, इंग्लैंड की धरती पर भिड़ेंगी टीमें
X
विराट की टीम का India A से मुकाबला, इंग्लैंड की धरती पर भिड़ेंगी टीमें

नई दिल्ली: इस साल जुलाई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड (England) दौरे पर जाने वाली है। यहां पर टीम इंडिया (Team India) पांच टेस्ट मैचों (Test Series) की सीरीज खेलेगी। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया का मुकाबला अपनी ही ‘ए’ (India A) टीम से होगा। नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) में इंडिया ए के खिलाफ विराट की टीम अभ्यास मैच (Practice match) खेलेगी।

नॉटिंघमशायर के काउंटी मैदान पर होगा मुकाबला

टीम इंडिया और इंडिया ए का सामना नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) के काउंटी मैदान पर होगा। इसकी जानकारी नॉटिंघमशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने दी है। क्लब ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस साल गर्मियों में काउंटी ग्राउंड पर दुनिया के कुछ बेहतरीन इंटरनेशन प्लेयर्स खेलते हुए देखे जाएंगे। अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम इंडिया एक के खिलाफ खेलेगी। हालांकि अभी इस मैच की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली की फिर बिगड़ी तबियत,आज डाला जाएगा एक और स्टेंट, जानें पूरी अपडेट

team india (फोटो- ट्विटर)

दूसरा अभ्यास मैच होगा 28 जुलाई को

नॉटिंघमशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने आगे कहा कि दूसरा अभ्यास मैच 28 जुलाई से लीसेस्टरशायर (Leicestershire) में खेला जाएगा। ये मैच भी टीम इंडिया और India A के बीच होगा। वहीं अगर बात की जाए भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की तो यह चार अगस्त से शुरू होगा। फिलहाल इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर है, यहां उसे चार टेस्ट, पांच टी 20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Team India के इस क्रिकेटर की शादी, खिलाड़ियों ने दी बधाई, जानें कौन है जीवनसाथी

जानें कब खेला जाएगा टेस्ट सीरीज

पांच मैंचो की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में खेला जाएगा। जबकि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच 12 से 16 अगस्त को लंदन में, तीसरा टेस्ट 25 से 29 अगस्त तक लीड्स में खेला जाएगा। वहीं चौथा मैच लंदन में 2 से 6 सितंबर तक होगा। जबकि सीरीज का आखिरी मैच 10 से 14 सितंबर तक मैंचेस्टर में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: ICC Awards: आईसीसी क्रिकेटरों को देगा नया अवार्ड, रेस में ये 4 भारतीय खिलाड़ी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story