×

INDW vs BANW 2nd ODI HIGHLIGHTS: भारत बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मैच, पहले बल्लेबाजी से भारत ने दिया 229 का लक्ष्य

INDW vs BANW 2nd ODI: भारतीय टीम 44 ओवरों में 154 रन का टारगेट मिला था। लेकिन भारतीय टीम 36 ओवर के अंदर 113 रन पर ही ऑल आउट हो गए।

Yachana Jaiswal
Published on: 19 July 2023 10:29 AM GMT
INDW vs BANW 2nd ODI HIGHLIGHTS: भारत बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मैच, पहले बल्लेबाजी से भारत ने दिया 229 का लक्ष्य
X
INDW vs BANW 2nd ODI HIGHLIGHTS (Pic Credit -Twitter)

INDW vs BANW 2nd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मैच है। जिसमे बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले वनडे में भारत का स्कोरकार्ड निराशाजनक रहा। भारतीय टीम 44 ओवरों में 154 रन का टारगेट मिला था। लेकिन भारतीय टीम 36 ओवर के अंदर 113 रन पर ही ऑल आउट हो गए। मारुफ़ा एक्टर के 4 विकेट लेने के रिकॉर्ड के आंकड़े टीम के लिए जरुरी साबित हुए। उन्होंने अपना पहला रिकॉर्ड बनाया था। वनडे फॉर्मेट में भारत पर बांग्लादेश की जीत पहली थी। दूसरे वनडे मैच में भारत के तरफ से प्रिया पुनिया और स्मृति पावरप्ले में आए। लेकिन प्रिया जल्द ही आउट हो गई। फिर यास्तिका भाटिया और स्मृति मंधाना पहले 10 ओवरों में अच्छा प्रदर्शन देने में कामयाब रही। अब, बांग्लादेश के पास वनडे सीरीज में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज करने का अच्छा मौका है।

पावरप्ले में ही 1 विकेट डाउन

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्मृति मंधाना और प्रिया पुनिया क्रीज पर आए। बांग्लादेश के लिए पहला ओवर मारुफा एक्टर ने खेला। प्रिया पुनिया 13 ही गेंद में मारुफा एक्टर से 7 रन बनाकर आउट हो गईं। भारत एक विकेट के नुकसान पर 17 रन ही बना पाया था। फिर यास्तिका भाटिया को भी मारुफ़ा एक्टर ने रन आउट करा दिया। भारत 10.1 ओवर में 40 रन 2 विकेट खोकर बनाया। अब ग्राउंड पर हरमनप्रीत आई। हरमनप्रीत और मंधाना की साझेदारी से लग रहा था आज भारत अच्छा स्कोर करेगा। लेकिन मंधाना राबेया खान के हाथी क्लीन बोल्ड हो गई। मंधाना 36 रन का योगदान 58 गेंदों पर दिया।

चोट लगने के बाद भी कैप्टन का अर्धशतक पूरा

भारत 21.1 ओवर में हरमनप्रीत ने थोड़ी तेजी दिखाई। वह अब 47 गेंद पर 23 रन बना पाई थी। जेमिमाह और हरमनप्रीत की साझेदारी टीम के लिए प्रभावशाली साबित हो रही है। हरमनप्रीत को बल्लेबाजी करते हुए दो बार चोट लगा उनके दर्द से कराहने पर फिजियो ग्राउंड पर पहुंचे पर पहली बारी 27.5 ओवर में हरमनप्रीत को चोट लगी तब तक वे और जेमिमाह (41 में 30) ने यहां बहुत अच्छी साझेदारी दिखा चुकी थी , हरमनप्रीत फिर दूसरी बार चोटिल हो गई हैं। अबतक दोनों की साझेदारी से भारत का स्कोर 35.2 ओवर में 137/3 रहा। भारतीय कप्तान दूसरे बार चोट लगने पर ग्राउंड से जाना पड़ा। फिलहाल उनकी जगह बीच में हरलीन देओल ने लिया। हरमनप्रीत दोबारा ग्राउंड पर आकर खेल पाई और अपने अर्धशतक को पूरा किया।

जेमिमा भारत के लिए संकट मोचन

जेमिमा रोड्रिग्स ने पूरे मैच में 86 रन का योगदान दिया। भारत 40.5 ओवर में भारत का स्कोर 168 हो चुका था। ये भी सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर लेकिन अपने अंतिम ओवर में भारत ने तीन विकेट खो दिया। जिससे 50 ओवर तक भारत 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना चुका था।

टीम इंडिया प्लेइंग XI

प्रिया पुनिया, स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर), हरमनप्रीत कौर (कैप्टन), जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देयोल, अमनजोत कौर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, देविका वैद्य, मेघना सिंह।

बांग्लादेश टीम प्लेइंग XI

मुर्शिदा खातून, शर्मिन अख्तर, फरगाना हक, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), रितु मोनी, राबेया खान, लता मंडल, नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून, सुल्ताना खातून, मारुफा अख्तर।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story