×

IPL 2020 नीलामी: इन भारतीय युवा खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की नीलामी में जहां पर कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी छाए रहे तो वहीं पर कई भारतीय युवा खिलाड़ियों की किस्मत भी खुल गई।

Shreya
Published on: 20 Dec 2019 8:09 AM GMT
IPL 2020 नीलामी: इन भारतीय युवा खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात
X
IPL 2020 नीलामी: इन भारतीय युवा खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की नीलामी में जहां पर कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी छाए रहे तो वहीं पर कई भारतीय युवा खिलाड़ियों की किस्मत भी खुल गई। इन युवा खिलाड़ियों पर आईपीएल की नीलामी में खूब पैसे बरसे। इस नीलामी में पीयूष चावला भारतीय खिलाड़ियों में सबसे महंगे बिके। नीलामी में इस बार कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया। तो चलिए जानते हैं इन 5 भारतीय युवा खिलाड़ियों के बारे में-

यह भी पढ़ें: ‘दबंग 3’ को लेकर फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन, देखने से पहले जरुर जानें

यशस्वी जायसवाल

इस लिस्ट में जो सबसे पहले नंबर पर हैं वो हैं यशस्वी जायसवाल। मुश्ताक अली ट्रोफी में दोहरा शतक जड़ने वाले इस युवा खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा। यशस्वी इस सीजन में बिकने वाले सबसे महंगे भारतीय युवा खिलाड़ी रहे।

रवि बिश्नोई

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाया है 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई ने। इस भारतीय युवा खिलाड़ी पर किंग्स XI पंजाब ने दांव लगाया और उन्हें 2 करोंड़ रुपये में खरीदा है।

प्रियम गर्ग

वहीं इस नीलामी में प्रियम गर्ग की किस्मत भी चमकी। इन पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दांव लगाया और 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा। बता दें कि प्रियम गर्ग मौजूदा भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान भी हैं। यह फर्स्ट क्लास डेब्यू पर सेंचुरी जड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानून: लोगों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा, जानें पूरा मामला

विराट सिंह

विराट सिंह पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दांव लगाया। इस भारतीय युवा खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा।

कार्तिक त्यागी

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर कार्तिक त्यागी का नाम है, जिनको राजस्थान रॉयल्स 1.3 करोड़ा में खरीदा है। कार्तिक त्यागी अगला सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे।

पैट कमिंस बने इस सीजने के सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की नीलामी में पैट कमिंस सबसे महंगे बिके। कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी और इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्होंने स्टोक्स को भी पीछे छोड़ दिया। स्टोक्स को 2017 में 14.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। हालांकि कमिंस युवराज सिंह को पीछे नहीं छोड़ पाए। युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था।

यह भी पढ़ें: ऐसे इंटरनेट बंद करती है सरकार, जानिए इसकी पूरी डिटेल

Shreya

Shreya

Next Story