×

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस साल यूएई में हो सकता है आईपीएल

गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को यह एलान कर दिया कि गवर्निंग काउंसिल यूएई में ही आईपीएल 2020 का आयोजन कराएगी।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 7:09 AM GMT
क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस साल यूएई में हो सकता है आईपीएल
X

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप के रद्द होने के बाद से ही यह करीब करीब तय माना जा रहा था कि भारत की ग्लैमरस टी 20 आईपीएल प्रतियोगिता इस साल संयुक्त अरब अमीरात में ही होगी।इस बात पर आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने भी मुहर लगा दी है।गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने मंगलवार को यह एलान कर दिया कि गवर्निंग काउंसिल यूएई में ही आईपीएल 2020 का आयोजन कराएगी। हालांकि काउंसिल ने भारत सरकार के पास इस फैसले को अनुमति के लिए भेजा है। भारत सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही इस फैसले पर अंतिम मुहर लग सकेगी।इसके साथ ही इस आयोजन में अब भी कई औऱ पेंच हैं।

अभी ईसीबी को नहीं भेजी गयी है चिट्ठी

भले ही फैसला ले लिया गया हो पर सूत्रों के मुताबिक इस फैसले से अभी अमीरात क्रिकेट बोर्ड को आधिकारिक रूप से अवगत नहीं कराया गया है।आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक बैठक 24 जुलाई को प्रस्तावित है ।माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही अनुमति और ईसीबी को यह पत्र भेजा जाएगा।

तरस जाएंगे खाने के लिएः टिड्डियों के हमले पर डब्ल्यूएमओ की चेतावनी

आईपीएल ब्रॉडकास्टर ने भी रखी है मांग

इस साल का आईपीएल 26 सितम्बर से प्रस्तावित है ,ऐसी स्थिति में इसका आयोजन दीवाली के समय पर भी होगा। आईपीएल के ब्राडकास्टर स्टार इंडिया ने अपनी यह चिंता बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सामने रखी है। स्टार इंडिया ने ऐसी स्थिति में मैच को जल्दी शुरु कराकर उनके जल्दी खत्म होने की दिशा में सोचने के लिए बीसीसीआई से आग्रह किया है। इसके साथ ही आईपीएल को 26 के बजाय 19 सितम्बर से शुरु किए जाने पर भी विचार हो सकता है।

आईपीएल से पहले हो सकती है साउथ अफ्रीका के साथ एक दिवसीय सीरीज़

आईपीएल से ठीक पहले बीसीसीआई इस संभावना पर भी विचार कर रहा है कि क्या इस टूर्नामेंट से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीमों के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला भी आयोजित कराई जा सकती है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई ठोस कार्यक्रम नहीं बना है।

घर से होगी कमेंट्री,एक दिन में होंगे दो मैच

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की इस बैठक में आईपीएल को पूरी तरह आयोजित करने का फैसला आयोजित करने का फैसला ले लिया है यानी आपीएल के सभी 60 मैच कराए जाएंगे।इसके साथ ही एक दिन में सिर्फ दो मैच कराए जाने का प्रस्ताव भी है।पहले मैचों की संख्या कम करने पर भी विचार हो रहा था।इस आईपीएल की खास बात यह होगी कि इसमें कमेंट्री करने वाले क्रिकेट दिग्गज अपने घर से ही कमेंट्री करेंगे। इन दिग्गजों में 71 साल के सुनील गावस्कर भी शामिल हैं।इससे पहले भी दो बार आईपीएल देश से बाहर 2009 में दक्षिण अफ्रीका और 2014 में यूएई में हो चुका है।2014 में आईपीएल के कुछ ही मैच देश से बाहर आयोजित किए गए थे।

पीपीपी मॉडल से होगा झांसी का कायाकल्प, बदल जाएगी तस्वीर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story