×

IPL 2020 CSK vs SRH: हैदराबाद की शानदार जीत, चेन्नई को 7 रन से दी मात

दुबई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन का 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हरा दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

Newstrack
Published on: 2 Oct 2020 12:56 PM GMT
IPL 2020 CSK vs SRH: हैदराबाद की शानदार जीत, चेन्नई को 7 रन से दी मात
X
दुबई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन का 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हरा दिया है।

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन का 14वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शुक्रवार को दुबई में खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हरा दिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद ने प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की दमदारअर्धशतकीय साझेदारी की मदद से 5 विकेट पर 164 रन बनाए। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतनी चेन्नई की टीम 5 विकेट पर 157 रन ही बना पाई।

इस मैच में उतरते ही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सर्वाधिक 194 मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने चेन्नई के ही सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। रैना निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...हाथरस केस: उमा भारती ने CM योगी को दी सीख, कह दी इतनी बड़ी बात

सनराइजर्स की ऐसी रही पारी

सनराइजर्स की तरफ से शीर्षक्रम के बल्लेबाज कमान नहीं कर पाए। इसके बाद गर्ग ने नाबाद 51 और अभिषेक ने 31 रन बनाकर 5वें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। सनराइजर्स ने अंतिम 4 ओवर में 53 रन बनाए।

चेन्नई की तरफ से चाहर ने बेहतरीन इनस्विंगर पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया और खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया। मनीष पांडे ने 29 रन बनाए और कई अच्छे शॉट्स जड़े। डेविड वॉर्नर और पांडे ने पावरप्ले में 42 रन बनाए। भारतीय जूनियर टीम के कप्तान गर्ग ने अपनी प्रतिभा दिखाई और अभिषेक ने भी जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया। गर्ग ने 26 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए, तो वहीं अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

यह भी पढ़ें...हाथरस कांड: अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों का होगा नारको टेस्ट

चेन्नई की पारी

चेन्नई की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में शेन वॉटसन 1 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए अंबति रायडू भी कुछ खास नहीं कर पाए और छठे ओवर की पहली गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर फाफ डुप्लेसिस 22 रन बनाकर रन पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी चेन्नई की टीम का विकेट गिरने का सिलसिला नहीं रुका और 3 रन बनाकर जाधव भी आउट हो गए।

इसके बाद धोनी ने जडेजा के मिलकर 72 रनों की साझेदारी की। इस दौरान जडेजा ने 35 गेंदों पर 50 रन बनाए और फिर पवेलियन लौट गए। धोनी ने 36 गेंदों में नाबाद 47 रन बनाए।

यह भी पढ़ें...तू तो गर्दा उड़ा देले बाड़ू: भोजपुरी एक्ट्रेस पर आया सबका दिल, हुए पसीने पसीने

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नै सुपरकिंग्स

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान / विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, अंबति रायडू, पीयूष चावला, केदार जाधव, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन।

यह भी पढ़ें...युद्ध से कांपा देश: हमले में तबाह हो गया ये ड्रोन, लोगों में फैली दहशत

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी. नटराजन।

यह भी पढ़ें...अंडा हुआ सोना: कीमतों में बेहिसाब बढ़ोत्तरी, अब तक का हुआ सबसे महंगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story