×

हाथरस कांड: अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों का होगा नारको टेस्ट

हाथरस कांड पर राज्य सरकार पर हमलावर विपक्ष के हमले का आज मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार जवाब देते हुए कहा था कि गुनाहगारों को ऐसा दंड दिया जाएगा जो भविष्य का उदाहरण बनेगा।

Newstrack
Published on: 2 Oct 2020 3:55 PM GMT
हाथरस कांड: अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों का होगा नारको टेस्ट
X
पीड़िता की मां से जब 14 सितंबर के बयान को लेकर सवाल पूछा गया कि 14 सितंबर को उन्होंने क्यों नहीं कहा कि उनकी बेटी के साथ गलत हुआ है।

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने जहां एक तरफ प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं वादी प्रतिवादी तथा इस कांड से जुडे प्रशासनिक अधिकारियों के नारको एवं पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीओ, इंस्पेक्टर, दो दारोगा, सहित कई पुलिस कर्मियों के भी निलंबन के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दोपहर ही ट्वीट के माध्यम से इसबात के संकेत दे दिए थे। हाथरस कांड पर राज्य सरकार पर हमलावर विपक्ष के हमले का आज मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार जवाब देते हुए कहा था कि गुनाहगारों को ऐसा दंड दिया जाएगा जो भविष्य का उदाहरण बनेगा।

यह भी पढ़ें...CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन, हाथरस के DM और SP सस्पेंड

योगी आदित्यनाथ ने इसके पहले इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करा चुके हैं जो अपनी रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर उन्हे सौंपेगी। आदित्यनाथ के आदेश के बाद गृह सचिव भगवानस्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी टीम मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें...हाथरस केस: उमा भारती ने CM योगी को दी सीख, कह दी इतनी बड़ी बात

एसआईटी की टीम इस समय हाथरस में ही है। एसआईटी में दलित और महिला अधिकारी भी शामिल हैं। इन दिनों एसआईटी की टीम हाथरस के उस गांव में डेरा जमाए हुए है। एसआईटी की टीम को एक सप्ताह के अन्दर मुख्यमंत्री योगी को अपनी रिपोर्ट देनी है।

यह भी पढ़ें...हाथरस केस: चंद्रशेखर का ऐलान, CM योगी के इस्तीफा देने तक चलेगा संघर्ष

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story