×

IPL 2020: दिल्ली के बल्लेबाजों ने मचाया तहलका, 18 रन से केकेआर की हार

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 7:00 PM GMT
IPL 2020: दिल्ली के बल्लेबाजों ने मचाया तहलका, 18 रन से केकेआर की हार
X
दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शारजाह में खेले गए आईपीएल-13 के रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हरा दिया।

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शारजाह में खेले गए आईपीएल-13 के रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। इसके जवाब में 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 210 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट टेबल में नंबर एक के स्थान पर पहुंच गई है।

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार शुरुआत की। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में नाबाद 88 रन की कप्तानी पारी खेली। श्रेयस ने 7 चौके और 6 छक्के जड़े। ऋषभ पंत ने भी 17 गेंद में 38 रन बनाए। शॉ ने 41 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन जड़े। दिल्ली के बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेलते हुए कोलकाता के सामने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

कमलेश नागरकोटी ने 3 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट ले पाए तो वहीं शिवम मावी ने 3 ओवर में 40 रन दिए। इसके कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनसे 4 ओवर का कोटा पूरा नहीं कराया। पैट्रिक कमिंस ने 4 ओवर में 49 रन दिए। शॉ ने पावरप्ले के दौरान उनकी गेंदों की जमकर धुनाई की। शॉ इतने धाकड़ बल्लेबाजी कर रहे थे कि शिखर धवन भी उनके सामने फीके पड़ गए। स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 49 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि सुनील नारायण ने 2 ओवर में 26 रन दिए।



यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: इस महीने आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, करोड़ों डोज तैयार करने का आदेश

दिल्ली के 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की उतरी कोलकाता की टीम ने खराब शुरुआत की जिसका खामियाजा उनको हार के रूप में भुगतना पड़ा। दूसरे ही ओवर में सुनील नरेन को एनरिक नोर्तजे ने आउट कर दिआ। नरेन 3 रन ही बना पाए। इसके बाद शुभमन गिल ने नीतीश राणा के साथ मिलकर 64 रनों की अच्छी साझेदारी की, हालांकि 9वें ओवर में अमित मिश्रा ने उन्हें आउट कर दिया। शुभमन गिल 22 गेंदों में 28 रन ही बना सके।



यह भी पढ़ें...बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत: ये है बड़ी वजह, इंडस्ट्री को लगा झटका

इसके बाद आए रसेल ने आक्रमक बल्लेबाजी की शुरुआत की, लेकिन 13 ही रन बनाकर आउट हो गए। 13वें ओवर में कोलकाता का चौथा विकेट गिरा। नीतीश राणा 35 गेंदों में 58 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने कप्तान दिनेश कार्तिक को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पारी के 14वें ओवर में नोर्तजे ने कमिंस को आउट कर दिया। पैट कमिंस 5 रन बना सके।



यह भी पढ़ें...बॉलीवुड में ड्रग्स: अक्षय कुमार ने पहली बार दिया बयान, यहां देखें पूरा Video

इसके बाद इयोन मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। मॉर्गन ने रबाडा के ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 78 रनों की धमाकेदार साझेदारी की, लेकिन नोर्तजे की गेंद पर 19वें ओवर में मॉर्गन 18 गेंदों में 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 36 रन बनाकर चलते बने। आखिरी 4 गेंदों में 22 रनों की जरूरत थी, लेकिन केकेआर की टीम ये रन नहीं बना सकी और दिल्ली यह मैच जीत गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story