×

IPL 2020 KXIP vs MI: मुंबई ने मचाया धमाल, पंजाब को 48 रनों से हराया

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा दिया। रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और कीरोन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या की धमाकेदार पारियों के दम पर मुंबई की टीम ने जीत हासिल की।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 1:09 PM GMT
IPL 2020 KXIP vs MI: मुंबई ने मचाया धमाल, पंजाब को 48 रनों से हराया
X
मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 48 रन से हरा दिया। पंजाब ने धमाकेदार शुरुआत की थी, लेकिन उसके बल्लेबाज अधिक देर मुंबई के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके।

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन के 13वें मैच में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा दिया। रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और कीरोन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या की धमाकेदार पारियों के दम पर मुंबई की टीम ने जीत हासिल की। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन 13 के प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए। मुंबई के दिए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए। इनके अलावा राहुल चाहर और जेम्स पैटिंसन ने 2-2 विकेट झटके। वहीं, ट्रेंट बोल्ड और क्रुणाल पंड्या को 1-1 विकेट मिले।



यह भी पढ़ें...हरसिमरत कौर गिरफ्तार: किसान मार्च पर लाठीचार्ज, कई कार्यकर्ता हुए घायल

मुंबई की शुरुआत रही खराब

मुंबई के शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डि कॉक बिना खाता खोले ही शेल्डन कॉट्रेल की गेंद आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्माा और ईशान किशन ने मुंबई के लिए रन बटोरे। इसके बाद किशन पवेलियन लौट गए। किशन के आउट होने के बाद मुंबई धमाकेदार बल्लेबाजी की शुरुआत की।



रोहित शर्मा ने 50 रन पूरा करने के दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े, लेकिन 70 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए पोलार्ड और पंड्या ने मिलकर पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 23 गेंदों में धमाकेदार 67 रनों की साझेदारी की और मुंबई के स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया।



यह भी पढ़ें...बहुत बुरे फंसे राहुल-प्रियंका समेत कांग्रेस के 203 नेता, पुलिस ने लिया ये बड़ा फैसला

पंजाब ने की धमाकेदार शुरुआत

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर शुरू के तीन ओवर में बिना विकेट गंवाए 33 रन बना दिए, लेकिन 5वें में मयंक अग्रवाल आउट हो गए। उन्हें बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। मयंक ने 18 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके विकेट गिरते चले गए और संभलने का मौका नहीं मिला।

छठे ओवर में करुण नायर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें क्रुणाल पंड्या ने आउट कर दिया। इसके बाद 9वें ओवर में कप्तान केएल राहुल 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद निकोलस पूरन ने 44 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद मैक्सवेल भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।



यह भी पढ़ें...कोरोना का होगा खात्मा: ICMR ने बनाया विशेष एंटी-सिरम, ऐसे करता है काम

बुमराह ने पंजाब को छठा झटका दिया और नीशाम को सूर्यकुमार के हाथों कैच कराया। जेम्स नीशाम 7 रन बनाकर चलते बने। 18वें ओवर में सरफराज खान भी आउट हो गए। इसके बाद रवि बिश्नोई 1 रन बनाकर आउट हो गए। 20 ओवर में पंजाब की टीम 8 विकेट पर 143 रन ही बना पाई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story