IPL 2020, KKR vs SRH: KKR की पहली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का आठवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। अबु धाबी में खेले गए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

Published by Dharmendra kumar Published: September 26, 2020 | 6:56 pm
Modified: September 27, 2020 | 12:47 am
KKR vs SRH

KKR की पहली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया (फोटो: ट्विटर)

दुबई: आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का आठवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। अबु धाबी में खेले गए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने इस जीत के बाद आईपीएल 2020 सत्र में खाता खोल लिया है। जबिक सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद ने मनीष पांडे की बदौलत 4 विकेट पर 142 रन बनाए। मनीष पांडे ने 51 रन बनाए।

हैदराबाद के 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुरुआती झटके लगे, लेकिन मैन ऑफ द मैच युवा शुभमन गिल ने नाबाद 62 गेंदों पर 70 रन बनाए। जबकि विस्फोटक बल्लेबाद इयान मोर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। इयान ने 3 चौके और 2 छक्के जड़े। दोनों खिलाड़ियों ने मोर्चा संभालते हुए 18 ओवरों में 3 विकेट पर 145 रन बनाकर कोलकाता को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें…BJP को झटका: इस दल ने तोड़ा 22 साल पुराना नाता, NDA से हुआ अलग, ये है वजह

हैदराबाद की पारी

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। केकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाए। गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को 17 ओवर तक 7 के रन रेट को नहीं छूने दिया। इसकी कारण केकेआर ने हैदराबाद को 142 रन पर सिमट दिया। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने 38 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 51 रन बनाए। रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन जड़े।

यह भी पढ़ें…मुख्यमंत्री को धमकी: हुआ बड़ा खुलासा, इस शख्स ने कही थी मारने की बात, ये है वजह

कोलकाता की शुरुआत रही खराब

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही। सुनील नरेन बिना रन बनाए ही आउट हो गए। उन्हें खलील अहमद ने वॉर्नर के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद नीतीश राणा और शुभमन गिल ने मिलकर कुछ बड़े शॉट्स जड़े, लेकिन नीतीश राणा को नटराजन ने पवेलियन भेज दिया। राणा 13 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए और बिना खाता खोले ही राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें…चीन की जाल में फंस गया ये देश, ड्रैगन ने यहां सबकुछ पर कर लिया कब्जा

इसके बाद शुभमन गिल और मॉर्गन ने कोलकाता को संभाला। इस जोड़ी ने 92 रनों की साझेदारी की और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। शुभमन गिल ने नाबाद 62 गेंदों पर 70 रन बनाए। जबकि विस्फोटक बल्लेबाद इयान मोर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम मावी, इयोन मॉर्गन, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा, टी. नटराजन प्रियम गर्ग।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App