IPL 2020, CSK vs DC: दिल्ली की शानदार जीत, चेन्नई को 44 रनों से दी मात

आईपीएल के 13वें सीजन का 7वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बी दुबई में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हरा दिया।

Published by Dharmendra kumar Published: September 25, 2020 | 6:54 pm
Modified: September 26, 2020 | 12:13 am
CSK Vs DU

दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से दी मात (फोटो: ट्विटर)

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन का 7वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बी दुबई में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हरा दिया। यह दिल्ली की लगातार दूसरे मुकाबले में जीत है। इसके बाद अब दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने मैन ऑफ द मैच पृथ्वी साव की बदौलत 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। पृथ्वी साव ने 64 रन बनाए। इनके अलावा पंत ने 37 रन, धवन ने 35 रन और अय्यर ने 26 रन बनाए।

दिल्ली के 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और इसके बाद उबर नहीं पाई। 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 131 रन ही बना पाई। इस मैच धोनी कोई धमाल नहीं कर पाए और वह 15 रन बनाकर आउट हुए, जबकि फाफ ने सबसे ज्यादा 43 रन बटोरे।

यह भी पढ़ें…गावस्कर का अनुष्का को जवाब, कुछ गलत नहीं कहा, प्रैक्टिस की थी बात

चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब

चेन्नई की शुरुआत काफी स्लो और खराब रही। शेन वॉटसन और मुरली विजय की ओपनिंग जोड़ी 5वें ओवर में अलग हो गई। अक्षर पटेल ने वॉटसन को 14 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद अगले ही ओवर में मुरली विजय भी आउट हो गए। उन्हें एनरिक नोर्तजे ने 10 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। चेन्नई ने पहले पावरप्ले में 34 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद 10वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ भी रन आउट हो गए। 10 ओवर में चेन्नई ने 3 विकेट खोकर सिर्फ 47 रन ही बनाए थे।

इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और केदार जाधव कुछ देर तक बड़े शॉट्स खेले, लेकिन 16वें ओवर में इनकी जोड़ी भी टूट गई। केदार जाधव ने 21 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 26 रन बटोरे। इसके बाद रन बनाने के दबाव के बीच 18वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करते डुप्लेसिस विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 43 रन बनाए। आखिरी ओवर में रबाडा ने धोनी और जडेजा को भी पवेलियन भेज दिए। धोनी ने 15 और जडेजा ने 12 रन बनाए।

यह भी पढ़ें…अब करण जौहर निशाने परः क्या स्टार्स ने लिये थे ड्रग्स, NCB निकालेगी सच

दोनों टीनों की प्लेइंग XI

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान / विकेटकीपर), सैम कुरेन, मुरली विजय, जोश हेजलवुड, ऋतुराज गायकवाड़, पीयूष चावला, केदार जाधव, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा
और दीपक चाहर।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, कैगिसो रबाडा, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, एनरिक नोर्तजे औरआवेश खान।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App