IPL के 2 खिलाड़ीः ऐसे बदल गयी जिंदगी, 5 गेदों से एक मालामाल, दूसरा कंगाल

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई यह लीग लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। शुरुआत से लेकर अब तक इस लीग ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है।

Published by Ashiki Patel Published: February 22, 2021 | 10:07 am

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग है। 2008 में शुरू हुई यह लीग लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। शुरुआत से लेकर अब तक इस लीग ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है। IPL के प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीम में एंट्री भी आसान हो रही है। हार्दिक पंड्या, केएल राहुल जैसे दिग्गज आईपीएल की ही देन हैं। अब इस लिस्ट में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ने जा रहा है।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में ईशान किशन ने मचाया धमाल, सिर्फ इतनी गेंदों में बनाए 173 रन

अब टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने को तैयार है यह खिलाड़ी

क्रिकेट प्रेमियों को याद होगा कि कैसे IPL के पिछले सीजन में एक ओवर में 5 छक्के ने राहुल तेवतिया के क्रिकेटिंग करियर को मोड़कर रख दिया। अपने दम पर टीम को जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया अब टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने को तैयार हैं। टीम इंडिया की जर्सी पहनने के बाद अब जब वो मैदान पर उतरेंगे तो उनसे उम्मीदें होंगी 130 करोड़ लोगो की।

Rahul Tewatia

8.5 करोड़ में बिकने वाले इस तेज गेंदबाज को नहीं मिला भाव

वहीं गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की बात करें तो उनकी स्थिति तेवतिया से ठीक विपरित हो चुकी है। शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर तेवतिया ने 5 छक्के जड़े थे। शेल्डन कॉटरेल का नाम तब सुर्खियों में आया था जब वो आईपीएल के पिछले सीजन में 8.5 करोड़ में बिके थे। जिस खिलाड़ी को वेस्ट इंडीज के बाहर महज कुछ लोग ही जानते थे वो इतनी भारी रकम पाकर हेडलाइन बन चुका था।

ये भी पढ़ें: बेहद सस्ते बिके स्मिथ: सिर्फ 2.2 करोड़ लगा दाम, IPL से ले सकते हैं नाम वापस

लेकिन अब 2021 में शेल्डन कॉटरेल का नाम ना तो IPL के स्कोरबोर्ड में होगा और ना ही किसी भी फ्रेचाइंजी के खिलाड़ियों की लिस्ट में। 2020 की IPL में 8.5 करोड़ में बिकने वाले इस तेज गेंदबाज को इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी ने भी भाव नहीं दिया। शेल्डन कॉटरेल को अगर कोई खरीदार नहीं मिला तो उसके पीछे उनका प्रदर्शन है। इस गेंदबाज के लिए इस बार के ऑक्शन में वो 5 गेंद भारी पड़ गईं, जिसपर उनकी जमकर पिटाई हुई थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App