×

IPL 2020: बेंगलुरु की धमाकेदार बल्लेबाजी, राजस्थान को दी 8 विकेट से मात

आईपीएल मुकाबले में बेंगलुरु ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम ने 8 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 4:35 PM GMT
IPL 2020: बेंगलुरु की धमाकेदार बल्लेबाजी, राजस्थान को दी 8 विकेट से मात
X
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम ने 8 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

दुबई: अबु धाबी में शनिवार को आईपीएल मुकाबले में बेंगलुरु ने राजस्थान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। इस जवाब 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 8 विकेट से यह मैच जीत लिया।

राजस्थान की ऐसी रही पारी

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने धमाल मचा दिया। बेहतरीन स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के 3 विकेट और अन्य गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को खूलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

चहल ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके साथ वे गेंदबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी के साथ 8 विकेट लेकर संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के पॉवरप्ले ओवरों में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गिर गए, हालांकि दमदार बल्लेबाद महिपाल लोमरोर की 39 गेंद में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 47 रन की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक लेकर गए।



यह भी पढ़ें...हाथरस कांड की CBI जांच: सीएम योगी ने दिए आदेश, अब नहीं बचेंगे गुनहगार

राजस्थान के तीसरे ही ओवर में अपने कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 5 रन पर आउट हो गए। स्मिथ लगातार दूसरी बार इसुरू उदाना के हाथों आउट हुए। उदाना ने 41 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके बाद जोस बटलर भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। संजू सैमसन भी इस मैच में चहल की गेंद पर 4 रन पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें...राहुल-प्रियंका की पीड़ित परिवार से मुलाक़ात, लिपट कर रोई मां, कुछ ऐसा रहा नजारा

इसके बाद उथप्पा पर खराब फॉर्म फिर हावी रहा और वो फिर विफल रहे और चहल की गेंद आउट हो गए। चहल ने 17वें ओवर में लोमरोर को 47 रन पर पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 39 गेंदों में 47 रन बनाए। उनके अलावा राहुल तेवतिया 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें...Bigg Boss 14 : इंतज़ार ख़त्म, ये कंटेस्टेंट करेंगे घर में एंट्री, देख लें पहली झलक

बेंगलुरु की दमदार पारी

राजस्थान के 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने खराब शुरुआत की। पारी के तीसरे ही ओवर में फिंच 8 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद कोहली और पडीक्कल ने मिलकर 99 रनों की साझेदारी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने मुसीबत से निकाला और जीत तक लेकर गए। हालांकि धमाकेदार साझेदारी करने के बाद पडीक्कल पारी के 16वें ओवर में 63 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली 72 रन बनाकर नाबाद रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story