×

IPL 2020: आज भिड़ेंगे कोहली और वॉर्नर के धुरंधर, कड़े मुकाबले की उम्मीद

सभी की निगाहें विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी और ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की इस मुठभेड़ पर टिकी है।

Newstrack
Published on: 21 Sep 2020 5:24 AM GMT
IPL 2020: आज भिड़ेंगे कोहली और वॉर्नर के धुरंधर, कड़े मुकाबले की उम्मीद
X
आईपीएल में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों की कमान दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों के हाथों में है।‌

दुबई: आईपीएल में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों की कमान दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों के हाथों में है।‌ सभी की निगाहें विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी और ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की इस मुठभेड़ पर टिकी है। दोनों टीमों के पास ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

शानदार रहा है कोहली का प्रदर्शन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले कुछ सत्रों के दौरान हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। मगर आईपीएल खिताब जीतने का उनका सपना आज तक पूरा नहीं हो सका है। कोहली का यह सपना तभी पूरा होगा जब टीम हर विभाग में जोरदार प्रदर्शन करने में कामयाब होगी। बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण टीम कई अहम मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों वाली टीम के कप्तान आरोन फिंच के शामिल होने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हुई है।

ये भी पढ़ें- सीताराम बाजार में हुआ जोर का धमाका, मच गई अफरा-तफरी, कई लोग दबे

Virat Kohli RCB Vs SRH (फाइल फोटो)

टीम के युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल से भी काफी उम्मीदें जताई जा रही हैं। पिछले सत्र के दौरान आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इस कारण सबकी निगाहें टीम के इस बार के प्रदर्शन पर टिकी हैं। पिछले सत्र के दौरान आरसीबी अंतिम स्थान पर रही थी मगर इस बार टीम को संतुलित बनाने का प्रयास किया गया है। लेकिन जानकारों का कहना है कि टीम का असली आकलन मैदान पर मुकाबले के दौरान ही होगा।

कोहली ने बनाए हैं सर्वाधिक रन

Virat Kohli RCB Vs SRH (फाइल फोटो)

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने 110 मैचों में से 49 मैच जीते हैं और 55 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच टाई रहे हैं जबकि चार मैच बेनतीजा समाप्त हुए हैं। आरसीबी की ओर से कोहली ने सर्वाधिक 5412 रनों का योगदान किया है।

ये भी पढ़ें- बंगाल की खाड़ी में हलचल तेज: इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने बताया

वैसे अगर आंकड़ों पर गौर फरमाया जाए तो 2017 से लगातार आरसीबी अपना पहला मुकाबला नहीं जीत पाई है। अब देखने वाली बात यह है कि इस बार आईपीएल के पहले मुकाबले के दौरान टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

तीन बार ऑरेंज कैप जीत चुके हैं वॉर्नर

David Warner RCB Vs SRH (फाइल फोटो)

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। वे आईपीएल में तीन बार ऑरेंज कैप हासिल कर चुके हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में खिताब भी जीता था।

ये भी पढ़ें- तानाशाह का नया फरमान: स्कूली बच्चों के लिए नियम, रोजाना करना होगा ये काम

वॉर्नर और बेयरस्टो को आईपीएल टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में गिना जा रहा है। पिछले सत्र के दौरान आरसीबी के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड रनों की साझेदारी की थी। इस बार भी यह जोड़ी अपनी पुरानी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

सनराइजर्स का स्पिन अटैक मजबूत

Rashid-Nabi RCB Vs SRH (फाइल फोटो)

सनराइजर्स हैदराबाद के पास स्पिन अटैक भी काफी मजबूत माना जा रहा है। टीम में टी-20 प्रारूप के शीर्ष गेंदबाज माने जाने वाले राशिद खान के अलावा ऑलराउंडर मोहम्मद नबी भी शामिल है। नबी ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करके सबका दिल जीता था।

ये भी पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद: आज 9 बजे दोनों देशों के कोर कमांडर की होगी बैठक

इन दोनों के अलावा टीम में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी विपक्षी टीम को हैरान कर सकते हैं। वैसे आरसीबी के स्पिन गेंदबाज भी हैदराबाद को छकाने में पूरी तरह सक्षम बताए जा रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story