×

सीताराम बाजार में हुआ जोर का धमाका, मच गई अफरा-तफरी, कई लोग दबे

थोड़ा सा मलबा हटाने पर उसके अंदर से एक युवक को बाहर निकाला गया। जो खून से लथपथ था। उसे तत्काल एम्बुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया गया। जबकि अभी भी मलबे के अंदर कुछ और भी लोगों के फंसे होने का अंदेशा है।

Newstrack
Published on: 21 Sep 2020 5:08 AM GMT
सीताराम बाजार में हुआ जोर का धमाका, मच गई अफरा-तफरी, कई लोग दबे
X
सोमवार सुबह ढही निर्माणाधीन इमारत पुरानी दिल्ली के हौज़ काज़ी गली शीश महल सीता राम बाज़ार में है। ये एक निर्माणाधीन इमारत थी।

नई दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से आ रही है। यहां के सीताराम बाजार में सोमवार सुबह निर्माणाधीन इमारत भर भराकर गिर पड़ी।

इमारत गिरने से इतनी जोर की आवाज उठी कि आस पास के लोग इधर -उधर भागने लगे। कुछ देर तक तो उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया कि ये आवाज आखिर आई कहां से है?

वे केवल एक –दूसरे को देख कर भाग रहे थे। थोड़ी देर बाद जब लोगों ने पीछे घूमकर देखा तो एक बड़ी सी इमारत ध्वस्त हुई पड़ी थी। लोग मलबे की तरफ दौड़े तो उसके अंदर से एक आदमी के चिल्लाने की आवाजें आ रही थी।

ये भी पढ़ेंः थाने में ब्लास्ट: दहल गई यूपी पुलिस, इलाके में मची अफरा-तफरी

एक व्यक्ति जख्मी, कई लोगों के दबे होने का अंदेशा

थोड़ा सा मलबा हटाने पर उसके अंदर से एक युवक को बाहर निकाला गया। जो खून से लथपथ था। उसे तत्काल एम्बुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया गया।

जबकि अभी भी मलबे के अंदर कुछ और भी लोगों के फंसे होने का अंदेशा है। मलबा हटाने का काम जारी है। मौके पर भारी भीड़ जमा है। राहत–बचाव से जुड़े अधिकारी भी मौके पर बने हुए हैं और रेस्क्यू आपरेशन जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक निर्माणाधीन इमारत सोमवार सुबह 6.45 ढह गई। पुलिस इस हादसे में किसी के भी हताहत होने जानकारी होने की बात से इनकार कर रही है, लेकिन अभी तक एक शख्स के घायल होने की जानकारी सामने आ चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह ढही निर्माणाधीन इमारत पुरानी दिल्ली के हौज़ काज़ी गली शीश महल सीता राम बाज़ार में है। ये एक निर्माणाधीन इमारत थी। इसमें कुछ लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

Patient अस्पताल में भर्ती मरीज की पुरानी फोटो(सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र में इमारत जमींदोज, 8 लोगों की मौत

उधर महाराष्ट्र के ठाणे में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रविवार की देर रात एक तीन मंजिला इमारत जमींदोज हो गयी। हादसे में इमारत के मलबे के नीचे कई लोग फंसे हैं।

बताया जा रहा है कि अब तक इस 8 लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गयी, वहीं आज सुबह तक करीब 35 से 40 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ और पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं और अब तक कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकला जा चुका है।

MAHARASHTRA three storey building collapses in bhiwandi rescue underway इमारत की फोटो (सोशल मीडिया)

भिवंडी में ढह गई 3 मंजिला ईमारत

मामला ठाणे जिले के भिवंडी शहर का है, यहां स्थित में पटेल कंपाउंड में इमारत ढह गयी। बताया जा रहा है कि 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा भरभरा कर गिर गया। हादसा रात करीब 3 बजे के आसपास हुआ। उस समय इमारत में 21 फ्लैट में लोग सो रहे थे।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story