×

IPL 2020: ये 2 क्रिकेटर हुए सस्पेंड, मैच फिक्सिंग में आया नाम

जहां इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई में आयोजित होने वाला है,  खिलाड़ियों पर इस तरह का आरोप सनसनी फैलाने वाला है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 Sep 2020 2:45 PM GMT
IPL 2020: ये 2 क्रिकेटर हुए सस्पेंड, मैच फिक्सिंग में आया नाम
X
जहां इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई में आयोजित होने वाला है,  खिलाड़ियों पर इस तरह का आरोप सनसनी फैलाने वाला है।

नई दिल्ली: खबर है कि यूएई के दो खिलाड़ियों को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधी कानून का उल्लंघन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। बोर्ड ने ये कार्रवाई क्रिकेटर आमिर हयात और अशफाक अहमद पर की है। इन दोनों खिलाड़ियों को आरोपों का जवाब देने के लिए 2 हफ्ते का समय दिया गया है। जहां इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) यूएई में आयोजित होने वाला है, खिलाड़ियों पर इस तरह का आरोप सनसनी फैलाने वाला है।

यह पढ़ें...रिया की ड्रग गैंग में रकुलप्रीत, कभी ‘No To Drug’ अभियान की थी ब्रांड एंबेसडर

आमिर और अशफाक ?

पाकिस्तान के लाहौर में जन्में आमिर हयात क्रिकेट यूएई की ओर से खेले। हयात ने यूएई के लिए 9 वनडे और 4 टी20 मैचों में शिरकत की। जिसमें हयात ने 11 वनडे और 6 टी20 विकेट हासिल किये।

अशफाक अहमद का जन्म भी पाकिस्तान के लाहौर में हुआ है और ये भी यूएई के लिए 16 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में इस बल्लेबाज ने 21.50 की औसत से 344 रन बनाए। टी20 में इसके बल्ले से 238 रन निकले। अशफाक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 अर्धशतक हैं।

क्या हैं आरोप

दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी के एंटी करप्शन के 5 नियमों के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है। इनके ऊपर पैसा या गिफ्ट लेकर मैच के नतीजे को प्रभावित करने का गंभीर लगा है। मतलब दोनों पर फिक्सिंग का सनसनीखेज आरोप लगा है। जांच में ये दोनों खिलाड़ी अपने पैसे और गिफ्ट की जानकारी नहीं दे पाए।

यह पढ़ें..योगी सरकार के फैसले से भड़के सरकारी कर्मचारी, बंधुआ मजदूरी कराना चाहती है सरकार

यूएई के खिलाड़ियों का मैच फिक्सिंग में दोषी पाया जाना कोई नई बात नहीं है। पिछले साल यूएई के तीन खिलाड़ियों को फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। मोहम्मद नवीद, शैमान अनवर और कादर अहमद को आईसीसी ने भ्रष्टाचार गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने पर निलंबित कर दिया था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story