×

ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी...

IPL 2023: आईपीएल 2023 का रोमांच शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। पहले मैच में गत विजेता गुजरात टाइटंस की टीम का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। वहीं दूसरी तरफ सभी टीमें अपनी-अपनी प्लेइंग 11 को लेकर तैयारियों में जुटी हैं।

Suryakant Soni
Published on: 29 March 2023 2:44 PM GMT
ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी...
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल 2023 का रोमांच शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। पहले मैच में गत विजेता गुजरात टाइटंस की टीम का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। वहीं दूसरी तरफ सभी टीमें अपनी-अपनी प्लेइंग 11 को लेकर तैयारियों में जुटी हैं। अब खबर आ रही हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट को लेकर.. जी हां, ऋषभ पंत कार हादसे के चलते आईपीएल के इस सीजन में खेलते दिखाई नहीं देंगे। उनकी जगह हाल ही में नए कप्तान का एलान किया जा चुका हैं। अब दिल्ली ने अपने विकेटकीपर बल्लेबाज़ के नाम का एलान भी कर दिया हैं।

विकेटकीपिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी:

कार हादसे के कारण पूरे सीजन में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऋषभ पंत की जगह टीम की कमान डेविड वार्नर को सौंपी गई हैं। जबकि टीम का उपकप्तान अक्षर पटेल को बनाया गया हैं। अब दिल्ली कैपिटल्स ने अपने विकेटकीपर बल्लेबाज़ के नाम की घोषणा भी कर दी। आईपीएल 2023 में ऋषभ की जगह बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को शामिल किया गया है। बताया जा रहा हैं कि दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने भारत के कुछ विकेटकीपर्स के ट्रायल लिए थे। अभिषेक पोरेल भी इन विकेटकीपर्स में शामिल थे। ऐसे में अब अभिषेक पोरेल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

20 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं अभिषेक:

बता दें अभिषेक पोरेल की अभी सिर्फ 20 साल ही उम्र हैं। वो बंगाल की टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ की भूमिका निभाते हैं। उनके पास खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं हैं। लेकिन उनको भारतीय क्रिकेट के भविष्य के रूप में देखा जाता हैं। ऐसे में अब ऋषभ पंत की जगह उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बड़ी जिम्मेदारी दी हैं। अभिषेक भी पंत की तरह ही बाएं हाथ से बल्लेबाज़ी करते हैं।

डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी कार:

बता दें ऋषभ पंत अपनी महंगी कार से अपने घर लौट रहे थे। इससे पहले उन्होंने दुबई से दिल्ली के लिए हवाई सफर किया था। पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जाने के लिए अलसुबह ही कार से अकेले निकले। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास एक मोड़ पर उनकी तेज स्पीड कार रेलिंग से जा टकराई। उनकी कार की स्पीड अधिक होने के कारण यह हादसा और भयानक हो गया। एक्सीडेंट स्पॉट से उनकी कार करीब 150-200 मीटर दूर तक घिसट कर गई। जिसके कारण कार में आग लग गई। कार हादसे की वजह उनको नींद की झपकी आने को माना गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story