×

GT vs LSG: आईपीएल में दो भाइयों के बीच टक्कर आज, पंड्या ब्रदर्स होंगे आमने-सामने

GT vs LSG: आईपीएल में रविवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में गत विजेता गुजरात टाइटंस की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 7 May 2023 11:17 AM GMT
GT vs LSG: आईपीएल में दो भाइयों के बीच टक्कर आज, पंड्या ब्रदर्स होंगे आमने-सामने
X
GT vs LSG

GT vs LSG: आईपीएल में रविवार यानी आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में गत विजेता गुजरात टाइटंस की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दो भाइयों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। जिसमें गुजरात की कमान हार्दिक पंड्या के पास होगी। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स के नए कप्तान क्रुणाल पंड्या होंगे। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद अब लखनऊ की कमान पंड्या को सौंपी गई है। गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने 10 मैचों में से 7 में जीत दर्ज करते हुए अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर रखा है।

गुजरात टाइटंस के स्पिनर्स से पार पाना मुश्किल:

इस सीजन में गुजरात टाइटंस की बल्लेबाज़ी इतनी ख़ास नहीं रही है। लेकिन दूसरी तरफ उनकी गेंदबाज़ी में अफगानी स्पिनर्स का रोल बड़ा अहम देखने को मिला। राशिद खान और नूए अहमद की जोड़ी के आगे बड़े-बड़े धुरंधर मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं। पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ भी दोनों ने मिलकर पांच बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा था। ऐसे में आज एक बार फिर गुजरात की टीम को अपने स्पिनर्स ने बड़ी उम्मीद होगी। इनके अलावा गेंदबाजी में मोहम्मद शमी भी नई गेंद से कहर बरपा रहे हैं।

लखनऊ को रवि बिश्नोई से बड़ी उम्मीद:

बता दें दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने स्पिनर रवि बिश्नोई से बड़ी उम्मीद रहने वाली हैं। रवि बिश्नोई के अलावा क्रुणाल पंड्या और कृष्ण्पा गौतम भी जबरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में स्पिनर बनाम स्पिनर्स यह मुकाबला देखने को मिल सकता हैं। वहीं अगर बल्लेबाज़ी पर एक नज़र डाले तो केएल राहुल के चोटिल होने से लखनऊ सुपर जायंट्स को तगड़ा झटका लगा हैं। लखनऊ को इस मैच में अपने ओपनर बल्लेबाज़ कायल मेयर्स और मार्क्स स्टोइनिस से बड़ी उम्मीद रहने वाली हैं। अहमदाबाद के मैदान पर कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें 14 में जीत चेज करने वाली टीम के हाथ लगी है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

लखनऊ सुपर जायंट्स: काइल मेयर्स, मनन वोहरा, करण शर्मा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान।

गुजरात टाइटंस: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और जोशुआ लिटिल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story