×

IPL 2023: राशिद खान के साथ बल्लेबाज़ों पर कहर बरपा रहा है गुजरात टाइटंस का ये स्पिनर...

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 35वां मैच मंगलवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रनों से बड़ी शिकस्त दी। गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 207 रन बनाए।

Suryakant Soni
Published on: 26 April 2023 9:52 AM GMT
IPL 2023: राशिद खान के साथ बल्लेबाज़ों पर कहर बरपा रहा है गुजरात टाइटंस का ये स्पिनर...
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 35वां मैच मंगलवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रनों से बड़ी शिकस्त दी। गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 207 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 9 विकेट पर 152 रन बना सकी। गुजरात की टीम के लिए राशिद खान और नूर अहमद ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

नूर अहमद की गज़ब गेंदबाज़ी:

आईपीएल की गत विजेता गुजरात टाइटंस की टीम एक बार फिर खिताब जीतने की तरफ अग्रसर नज़र आ रही है। इस बार गुजरात की टीम में अफ़ग़ानिस्तान के दो स्पिनर अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इसमें एक नाम तो राशिद खान का है, लेकिन दूसरा नाम नूर अहमद का है। जिन्हे क्रिकेट में अभी कुछ ख़ास पहचान नहीं मिली है। नूर अहमद पिछले कई मैचों से गज़ब की गेंदबाज़ी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ों को नूर के खिलाफ बल्लेबाज़ी में काफी परेशानी हुई।

नूर-राशिद की फिरकी में फंसे मुंबई के बल्लेबाज़:

मंगलवार को खेले गए मैच में गुजरात के बल्लेबाज़ों ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 200 रनों के पार अपने स्कोर को पहुंचाया। लेकिन उसके बाद गुजरात के स्पिनर के आगे मुंबई इंडियंस की बल्लेबाज़ी बिखर गई। इस मैच में गुजरात की तरफ से नूर अहमद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 37 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। इसमें उनके नाम सूर्यकुमार यादव का विकेट भी रहा। नूर अहमद के अलावा उनके हमवतन खिलाड़ी राशिद खान ने दो सफलता अर्जित की।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

इस मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। गुजरात टीम की तरफ से शुभमन गिल ने 56, डेविड मिलर ने 46 और अभिनव मनोहर ने 42 रन की पारी खेली थी। इनके अलावा राहुल तेवतिया ने सिर्फ 5 गेंद में 20 रन बनाकर टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया। 208 रन का पीछा करते हुए मुंबई की टीम नौ विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। गुजरात के लिए नूर अहमद ने तीन विकेट लिए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story