×

IPL 2023: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आज आमने-सामने होगी आरसीबी-केकेआर, जानिए पिच रिपोर्ट और रोचक आंकड़े...

IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आमने-सामने होगी। इस मैदान पर आज एक बार फिर बड़े स्कोर वाले मुकाबले का अनुमान लगाया जा रहा है।

Suryakant Soni
Published on: 26 April 2023 9:25 AM GMT
IPL 2023: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आज आमने-सामने होगी आरसीबी-केकेआर, जानिए पिच रिपोर्ट और रोचक आंकड़े...
X
IPL 2023 (Photo: Google)

IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आमने-सामने होगी। इस मैदान पर आज एक बार फिर बड़े स्कोर वाले मुकाबले का अनुमान लगाया जा रहा है। जबकि आज होने वाले इस मुकाबले में बारिश भी अपना असर दिखा सकती है। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। चलिए जानते हैं यहां की पिच रिपोर्ट और रोचक आंकड़ें....

क्या कहती है पिच रिपोर्ट:

आईपीएल में जब भी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर मुकाबला होता है तो उसे हाई-स्कोरिंग माना जाता है। क्योंकि इस पिच से बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है। इसके पीछे यहां की छोटी बॉउंड्री और तेज़ ऑउटफिल्ड को माना जाता है। इस पिच से तेज़ गेंदबाज़ों को कुछ मदद जरूर मिलती है। लेकिन बल्लेबाज़ों के प्रहार से गेंदबाज़ों का बचना काफी मुश्किल दिखाई पड़ता है। ऐसे में आज होने वाले आरसीबी और केकेआर के मैच में भी चौकों-छक्कों की बारिश हो सकती है।

आज कैसा रहेगा मौसम?

पिछले कुछ दिनों से देश के कई जगहों पर बारिश हुई है। ऐसे में अब क्रिकेट फैंस को आईपीएल मैच के दौरान बारिश का अंदेशा रहने लगा है। लेकिन अगर आज के मैच के दौरान मौसम की बात करें तो एम चिन्नास्वामी के मैदान पर मैच के दौरान गर्मी तो रहेगी साथ ही हल्की हवा भी चलेगी। इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक शाम के समय हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आज होने वाले इस मैच में बारिश का ज्यादा असर नहीं रहेगा।

चिन्नास्वामी स्टेडियम से जुड़े रोचक आंकड़े:

बता दें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर होने वाले मैच में फैंस का पूरा पैसा वसूल होता है। इस मैदान पर बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलता रहा है। आईपीएल के हुए मैचों पर नज़र डाले तो यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 36 बार जीत दर्ज की जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां 46 बार मैच अपने नाम किए हैं। आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी इसी मैदान पर बना था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story