×

जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, पंजाब की टीम में शामिल हुआ ये अनकैप्ड खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत में महज अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। लेकिन इससे पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी हैं। अब पंजाब किंग्स के लिए बेहद बुरी खबर हैं।

Suryakant Soni
Published on: 26 March 2023 3:07 AM GMT
जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, पंजाब की टीम में शामिल हुआ ये अनकैप्ड खिलाड़ी
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत में महज अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। लेकिन इससे पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी हैं। अब पंजाब किंग्स के लिए बेहद बुरी खबर हैं। उनकी टीम टीम के स्टार खिलाड़ी और इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है, उससे पहले पंजाब के लिए यह खबर बहुत ही निराशाजनक मानी जा रही हैं। हालांकि पंजाब की टीम ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर ऑस्ट्रेलिया के एक ऐसे युवा खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया हैं जो टी-20 में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज़ माने जाते हैं।

बेयरस्टो की जगह लेगा ये अनकैप्ड खिलाड़ी:

पंजाब की टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो का ना होना एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बेयरस्टो को पिछले साल सितंबर में पैर में चोट लग गई थी। जिसके चलते वो टी-20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि वो आईपीएल तक चोट से पूरी तरह उभर जाएंगे। लेकिन अब उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी को चोट के बारे में जानकारी देते हुए आईपीएल के अगले इस सीजन में नहीं खेलने की जानकारी दी। पंजाब किंग्स की टीम ने बेयरस्टो की जगह ऑस्ट्रेलिया मैथ्यू शॉर्ट को टीम में शामिल किया है। बता दें मैथ्यू शॉर्ट ने अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन घरेलू टी-20 लीग में उन्होंने अपना खूब जलवा दिखाया है।

बिग बैश लीग में मचाया तहलका:

बता दें पंजाब किंग्स के फैन्स अब मैथ्यू शॉर्ट के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं आखिर जॉनी बेयरस्टो जैसे बड़े खिलाड़ी के स्थान पर पंजाब की टीम ने इस अनकैप्ड खिलाड़ी पर दांव क्यों खेला है। मैथ्यू शॉर्ट की बात करें तो वो एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं। उन्होंने बिग बैश लीग के आखिरी सीजन में बड़ा तहलका मचाया था। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते मैट शॉर्ट को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' भी चुना गया था। मैथ्यू शॉर्ट ने बिग बैश लीग में 458 रन बनाने के साथ 11 विकेट भी लिए थे। वो टूर्नामेंट के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने थे।

अय्यर-पंत के बाद बेयरस्टो पूरे सीजन से बाहर:

इस बार आईपीएल में कई बड़े सितारे चोट के कारण अपना जलवा दिखाते नज़र नहीं आएंगें। इसमें केकेआर के श्रेयस अय्यर के साथ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है। पंत कार हादसे के बाद से अभी तक नहीं उभर पाए हैं। अब इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो का नाम भी जुड़ गया हैं। अब देखना हैं कि बिग बैश में धमाका करने वाले शॉर्ट आईपीएल में कितना असर दिखा पाते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story