×

केन विलियमसन की जल्द होगी सर्जरी, 2023 वनडे विश्व कप से भी हो सकते हैं बाहर

Kane Williamson Injury: आईपीएल में गत विजेता गुजरात टाइटंस की टीम को पहले ही मैच में बड़ा झटका लगा गया। टीम के स्टार बल्लेबाज़ केन विलियमसन पहले मैच में बॉउंड्री पर कैच लेने के चक्कर में बड़ी चोट लगवा बैठे। इसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इससे गुजरात टाइटंस की टीम और उनके फैंस को भी तगड़ा झटका लगा।

Suryakant Soni
Published on: 6 April 2023 10:50 AM GMT
केन विलियमसन की जल्द होगी सर्जरी, 2023 वनडे विश्व कप से भी हो सकते हैं बाहर
X
Kane Williamson Injury

Kane Williamson Injury: आईपीएल में गत विजेता गुजरात टाइटंस की टीम को पहले ही मैच में बड़ा झटका लगा गया। टीम के स्टार बल्लेबाज़ केन विलियमसन पहले मैच में बॉउंड्री पर कैच लेने के चक्कर में बड़ी चोट लगवा बैठे। इसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इससे गुजरात टाइटंस की टीम और उनके फैंस को भी तगड़ा झटका लगा। लेकिन अब कीवी टीम और उनके फैंस के लिए इससे भी बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। इस साल होने वाले वनडे विश्वकप से केन विलियमसन बाहर हो सकते हैं। आईपीएल में मैच के दौरान लगी उनकी चोट काफी गंभीर हैं। इसके लिए विलियमसन की जल्द सर्जरी होने की खबर सामने आ रही हैं।

कम से कम 6 महीने रह सकते हैं क्रिकेट से दूर:

बता दें केन विलियमसन के घुटने में गहरी चोट लगी हैं। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वो जल्द फिट होकर मैदान पर लौट आएंगे। लेकिन अब ऐसा होता बिल्कुल दिखाई नहीं दे रहा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विलियमसन अगले 3 हफ्तों में अपने घुटने की सर्जरी कराएंगे। इसके बाद उन्हें इससे उबरने के लिए कम से कम 6 महीने लग सकते हैं। वनडे टीम के कप्तान केन विलियमसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लगी घुटने की चोट के कारण 2023 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं।

2019 के विश्व कप में किया जबरदस्त कमाल:

बता दें वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय कीवी टीम का परफॉर्मेंस जबरदस्त रहा हैं। पिछले विश्वकप में विलियमसन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा हैं। विलियमसन को शानदार प्रदर्शन के आधार पर 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड भी मिला हैं। उन्होंने 9 पारियों में 82.57 की शानदार औसत से 578 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले थे। केन विलियमसन की जगह गुजरात टाइटंस ने दानुस शनाका को शामिल किया हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शनाका:

शनाका इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं और कई मैचों के दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्षमता से सबको प्रभावित किया है। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि शनाका के गुजरात की टीम में शामिल होने से टीम को भारी फायदा मिल सकता है। अपने पिछले 5 मैचों के दौरान उन्होंने 8 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है और इसके साथ ही 115 रन बनाए हैं। वे छह टेस्ट मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 140 रन बनाने के साथ ही 13 विकेट भी झटके है। उन्होंने 86 टी-20 मुकाबलों में 1329 रन बनाने के साथ ही 25 विकेट भी झटके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story