×

कोहली-प्लेसिस ने जिस अंदाज़ से बल्लेबाज़ी की.. इस बार आईपीएल में गेंदबाज़ो की खैर नहीं!

IPL 2023: आईपीएल में रविवार को डबल हेडर मुकाबलों का रोमांच देखने को मिला। पहले मैच में जहां राजस्थान रॉयल्स धमाकेदार शुरुआत करके एक बार फिर खिताब जीतने की दावेदारी पेश की। आईपीएल के अब तक हुए मुकाबलों में सिर्फ राजस्थान ने विपक्षी टीम को उसी के घरेलू मैदान पर मात दी।

Suryakant Soni
Published on: 3 April 2023 9:37 AM GMT
कोहली-प्लेसिस ने जिस अंदाज़ से बल्लेबाज़ी की.. इस बार आईपीएल में गेंदबाज़ो की खैर नहीं!
X
IPL 2023 (Photo: Social Media)

IPL 2023: आईपीएल में रविवार को डबल हेडर मुकाबलों का रोमांच देखने को मिला। पहले मैच में जहां राजस्थान रॉयल्स धमाकेदार शुरुआत करके एक बार फिर खिताब जीतने की दावेदारी पेश की। आईपीएल के अब तक हुए मुकाबलों में सिर्फ राजस्थान ने विपक्षी टीम को उसी के घरेलू मैदान पर मात दी। इसके बाद रविवार को दूसरे मैच में आरसीबी का जलवा देखने को मिला। पहले आरसीबी के गेंदबाज़ों ने मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर को घुटने टिकवा दिए। इसके बाद बल्लेबाज़ी में कोहली-प्लेसिस का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला। मुंबई के पास जोफ्रा आर्चर जैसे खतरनाक गेंदबाज़ टीम में शामिल थे। इसके बावजूद कोहली-प्लेसिस ने जिस अंदाज़ से बल्लेबाज़ी की उसको देखते हुए इस बार आईपीएल में गेंदबाज़ों की सामत आ जाएगी।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप:

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम की ऐसी धुनाई बहुत ही कम देखने को मिली हैं। कोहली-प्लेसिस ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ शुरुआत की। पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का जलवा देखने को मिला। फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली, जिसमें छह छक्के और पांच चौके शामिल रहे। इसके बाद कोहली ने दूसरी तरफ से मोर्चा संभाल लिया। कोहली ने महज 49 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल रहे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले विकेट के लिए कोहली-प्लेसिस ने चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप निभाई।

कोहली को रोकना इस बार असंभव!

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले काफी समय से अपने पुराने रन में नज़र आ रहे हैं। अब उन्होंने आईपीएल के पहले मैच में भी अपनी आकर्षक बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत लिया और गेंदबाज़ों की चिंता बढ़ा दी। पिछली बार आईपीएल में कोहली का प्रदर्शन ख़राब रहा था। विराट कोहली आईपीएल 2022 के दौरान 16 मुकाबलों में महज 341 रन बना पाए थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे। लेकिन इस बार उन्होंने पहले मैच में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी फॉर्म दर्शा दी हैं।

पहले ही मैच में किया बड़ा कारनामा:

आईपीएल के इतिहास में कोहली एक मात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिनके नाम आईपीएल में 50 बार 50+ स्कोर दर्ज हो गया हैं। रविवार को दूसरे मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से बुरी तरह से हराया। इस पारी में कोहली ने 49 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल रहे। विराट कोहली के आईपीएल करियर का यह 45वां अर्धशतक दर्ज हुआ। इसके अलावा आईपीएल में कोहली के नाम पांच शतक भी दर्ज हैं। ऐसे में कुल मिलाकर उन्होंने 50+ स्कोर 50 बार बना दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story