×

RR vs PBKS: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज, जानिए कैसा है दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

RR vs PBKS: आईपीएल का रोमांच शुरूआती मैचों में देखने को मिल रहा है। आईपीएल में बुधवार यानी आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बड़ा मुकाबला होगा। दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की है।

Suryakant Soni
Published on: 5 April 2023 11:11 AM GMT
RR vs PBKS: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज, जानिए कैसा है दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
X
RR vs PBKS (Photo: Social Media)

RR vs PBKS: आईपीएल का रोमांच शुरूआती मैचों में देखने को मिल रहा है। आईपीएल में बुधवार यानी आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बड़ा मुकाबला होगा। दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में आज भी राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें अपने जीत के सिलसिले को बरक़रार रखा चाहेगी। मगर आज इन दोनों टीमों में से किसी एक को तो हार का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं आज एक मैच से जुड़ी तमाम बातें....

24 बार आमने-सामने हो चुकी हैं दोनों टीमें:

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में शुमार हैं। अगर आईपीएल के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मुकाबले हुए हैं। 24 में से 14 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को जीत हासिल हुई है, वहीं पंजाब की टीम ने 9 मैच में बाज़ी मारी है। जबकि एक बार दोनों टीमों के बीच मैच टाई हुआ है। ऐसे में इन आंकड़ों के आधार पर राजस्थान रॉयल्स को मजबूत माना जा सकता है।

बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला:

बता दें राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। बरसापारा स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजों के अनुकूल माना जाता है। ऐसे में कोई भी कप्तान इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करना चाहेगा। बरसापारा स्टेडियम को राजस्थान रॉयल्स का जयपुर के बाद दूसरा घरेलू मैदान बनाया गया है। इस मैदान पर बुधवार को बादल छाए रहने का अनुमान है। ऐसे में मैच के दौरान हल्की बारिश की संभावना भी बनी हुई है।

कब कहां और कैसे देखें?

बरसापारा स्टेडियम पर होने वाले राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच का टॉस शाम को 7:00 बजे होगा, जबकि मुकाबला 7:30 बजे से शुरू होगा। आप इस मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर इस मुकाबले को मुफ्त में स्ट्रीम भी कर सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर, कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story