×

IPL 2023: विलियमसन की जगह गुजरात की टीम में तूफानी खिलाड़ी की एंट्री, एक कप्तान बाहर तो दूसरा बन सकता है बड़ा सहारा

IPL 2023: गुजरात टाइटंस टीम के अहम खिलाड़ी और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन घुटने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए। अब केन विलियमसन की जगह गुजरात की टीम में एक तूफानी खिलाड़ी श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका को गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल किया गया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 5 April 2023 10:52 AM GMT
IPL 2023: विलियमसन की जगह गुजरात की टीम में तूफानी खिलाड़ी की एंट्री, एक कप्तान बाहर तो दूसरा बन सकता है बड़ा सहारा
X
Dasun Shanaka Replaces Kane Williamson (Photo: Social Media)

IPL 2023 GT Team: गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में गुजरात की टीम ने अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी जबकि दूसरे मैच में मंगलवार को गुजरात की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आसानी से हराने में कामयाबी हासिल की। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच के दौरान गुजरात की टीम को उस समय जबर्दस्त झटका लगा था।

जब टीम के अहम खिलाड़ी और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन घुटने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए। अब विलियमसन की जगह गुजरात की टीम में एक तूफानी खिलाड़ी की एंट्री हुई है। विलियमसन की जगह श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका को गुजरात की टीम में शामिल किया गया है। दासुन शनाका मैच का रुख पलटने की ताकत रखते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी कंट्री से गुजरात की टीम को जबर्दस्त फायदा हो सकता है।

विलियमसन की आईपीएल से निराशाजनक विदाई

टिल होने के बाद केन विलियमसन की आईपीएल के मौजूदा सीजन से निराशाजनक विदाई हो चुकी है। विलियमसन ने हाल के दिनों में अपनी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड की टीम को कई अहम मैचों में जीत दिलाई थी। ऐसे में उनकी मौजूदगी से गुजरात टाइटंस की टीम को बड़ा फायदा हो सकता था। चेन्नई के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान विलियमसन चोटिल हो गए थे और अब वे गुजरात की ओर से अपनी बल्लेबाजी का हुनर नहीं दिखा पाएंगे।

चोट लगने के बाद मदद और समर्थन के लिए उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा किया है। इस बाबत उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बैसाखी के सहारे अपनी तस्वीर भी साझा की है। विलियमसन की विदाई गुजरात के लिए बड़ा झटका मानी जा रही थी मगर अब गुजरात की टीम में एक और शानदार खिलाड़ी की एंट्री हुई है।

दासुन शनाका की टीम में हुई एंट्री

अब गुजरात की टीम में सीमित ओवर के फॉर्मेट में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले दासुन शनाका को शामिल किया गया है। मौजूदा समय में शनाका की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडरों में की जाती है। वे शानदार गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी से भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में गुजरात की टीम से एक कप्तान की विदाई के बाद दूसरे कप्तान को शामिल किया गया है।

गुजरात की टीम ने केन विलियमसन को ऑक्शन के दौरान दो करोड़ की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था मगर शनाका को उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपए में ही गुजरात की टीम में एंट्री मिली है। हाल में भारत के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज के दौरान शनाका ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 62 के औसत और 127 के स्ट्राइक रेट के साथ 124 रन बनाए थे। वनडे मैच की तीन पारियों के दौरान भी उन्होंने 121 रन बनाए थे। ऐसे में उनकी एंट्री से गुजरात की टीम को बड़ा फायदा मिल सकता है।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शनाका

शनाका इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं और कई मैचों के दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्षमता से सबको प्रभावित किया है। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि शनाका के गुजरात की टीम में शामिल होने से टीम को भारी फायदा मिल सकता है। अपने पिछले 5 मैचों के दौरान उन्होंने 8 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है और इसके साथ ही 115 रन बनाए हैं।

वे छह टेस्ट मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 140 रन बनाने के साथ ही 13 विकेट भी झटके है। उन्होंने 86 टी-20 मुकाबलों में 1329 रन बनाने के साथ ही 25 विकेट भी झटके हैं। यदि वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो उन्होंने 50 वनडे मैचों में 1098 रन बनाने के साथ ही 17 विकेट भी लिए हैं। गुजरात की टीम को अगले मैचों में शनाका के अनुभव और तूफानी अंदाज का बड़ा फायदा मिल सकता है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story