×

RR vs PBKS IPL 2023: राजस्थान और पंजाब के बीच आज होगी जबरदस्त भिड़ंत, जानिए किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी

RR vs PBKS IPL 2023: गुवाहटी के बरासपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें बुधवार यानी आज आमने-सामने होगी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के पास रहेगी।

Suryakant Soni
Published on: 5 April 2023 7:43 AM GMT (Updated on: 5 April 2023 9:26 AM GMT)
RR vs PBKS IPL 2023: राजस्थान और पंजाब के बीच आज होगी जबरदस्त भिड़ंत, जानिए किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी
X
sanju samson vs shikhar dhawan (photo: social media )

RR vs PBKS IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का 8वां मुकाबला राजस्थान और पंजाब के बीच गुवाहटी के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2023 के पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत की है। इन दोनों टीमों के बीच आज जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। गुवाहटी के बरासपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें बुधवार यानी आज आमने-सामने होगी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के पास रहेगी। जबकि पंजाब की अगुवाई शिखर धवन करेंगे।

जबरदस्त लय में बटलर और जायसवाल:

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा उनकी बल्लेबाज़ी क्रम से देखने को मिलेगा। पहले मैच में राजस्थान की तरफ से बटलर और जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाज़ी की थी। इसके बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन ने भी अर्धशतक जड़ा था। ऐसे में पंजाब के गेंदबाज़ों के सामने ये तीनों बल्लेबाज़ बड़ी चुनौती रहने वाले हैं। इनके अलावा देवदत्त पडीक्कल भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी को मजबूत बनाते हैं। वहीं शिमरोन हेटमायर और रियान पराग अंतिम ओवर्स में अपना दमखम दिखा सकते हैं।

अश्विन और चहल की जोड़ी से रहना होगा पंजाब को सावधान!

इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज़ों के लिए राजस्थान के स्पिनर बड़ी चुनौती बन सकते हैं। पंजाब का बल्लेबाज़ी ऑर्डर भी काफी मजबूत नज़र आता हैं। शिखर धवन के साथ भानुका राजपक्षे जैसे धुरंधर बल्लेबाज़ पंजाब की टीम में शामिल हैं। लेकिन दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के पास आर.अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे शानदार स्पिनर मौजूद हैं। युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में 4 विकेट अपने नाम किए थे।

अर्शदीप सिंह पंजाब की मजबूत कड़ी होंगे साबित:

बता दें राजस्थान रॉयल्स की टीम के ओपनर मैच में अपनी टीम का सबसे मजबूत पक्ष माने जाते हैं। अगर ओपनर बल्लेबाज़ों को पंजाब के गेंदबाज़ जल्दी आउट कर देते हैं तो मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना लेंगे। पंजाब की पहले मैच में जीत में अर्शदीप सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लेने के साथ शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज कड़ी टक्कर वाला मैच देखने को मिल सकता हैं।

इस मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर, कप्तान), देवदत्त पद्दिकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story