×

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी ख़ास जानकारी...

RR vs SRH: आईपीएल में आज दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स अपने होम ग्राउंड पर चौथा मुकाबला खेलेगी।

Suryakant Soni
Published on: 7 May 2023 12:48 PM GMT (Updated on: 7 May 2023 12:49 PM GMT)
RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी ख़ास जानकारी...
X
RR vs SRH

RR vs SRH: आईपीएल में आज दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स अपने होम ग्राउंड पर चौथा मुकाबला खेलेगी। इससे पहले हुए तीन में से दो में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा हैं। इस स्टेडियम में अब तक 50 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 17 मैचों में जीत दर्ज की जबकि दूसरी बल्लेबाजी वाली टीम को 33 मैचों में जीत मिली हैं।

जोस बटलर को खूब रास आता है यह मैदान:

बता दें राजस्थान रॉयल्स की टीम का अपने होम ग्राउंड पर प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। लेकिन इस सीजन में राजस्थान की टीम अपने पहले तीन मैचों में से दो में हार गई है। ऐसे में आज होने वाले इस मैच में राजस्थान की टीम अपने होम ग्राउंड पर हर हाल में जीतना चाहेगी। इस मैदान पर राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज़ जोस बटलर का काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। जोस बटलर ने यहां 13 मैचों में 137.19 की स्ट्राइक रेट से 509 रन बनाए हैं। यहां उन्होंने 4 अर्धशतक जमाए हैं।

अंक तालिका में सबसे नीचे सनराइजर्स हैदराबाद:

वहीं दूसरी तरफ इस सीजन की सबसे फिसड्डी टीम सनराइजर्स हैदराबाद साबित हुई है। अभी तक खेले गए 9 मैचों में से हैदरबाद ने सिर्फ तीन में जीत दर्ज की है। आज होने वाले इस मैच में हैदराबाद के फैंस को अपनी टीम की जीत की उम्मीद रहेगी। लेकिन राजस्थान को उनके घर में हराना इतना आसान काम भी नहीं होगा। यहां की पिच आमतौर पर अपनी धीमी सतह के कारण गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें राजस्थान और हैदराबाद के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जैम्पा, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, हैरी ब्रूक, अब्दुल समद, मार्को येन्सन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी और टी नटराजन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story