×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

52 दिन और 74 मैच.. कुछ ऐसा होगा आईपीएल 2023 का रोमांच, जानिए 16वें संस्करण से जुड़ी जरुरी बातें...

IPL 2023: आईपीएल का रोमांच एक बार फिर देखने को मिलेगा। अब तक आईपीएल के 15 सीजन खेले जा चुके हैं जबकि 16वें संस्करण की शुक्रवार यानी आज से शुरुआत होने जा रही हैं।

Suryakant Soni
Published on: 31 March 2023 1:40 PM GMT
52 दिन और 74 मैच.. कुछ ऐसा होगा आईपीएल 2023 का रोमांच, जानिए 16वें संस्करण से जुड़ी जरुरी बातें...
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल का रोमांच एक बार फिर देखने को मिलेगा। अब तक आईपीएल के 15 सीजन खेले जा चुके हैं जबकि 16वें संस्करण की शुक्रवार यानी आज से शुरुआत होने जा रही हैं। अगले दो महीने तक क्रिकेटप्रेमी क्रिकेट के इस महाकुंभ का लुफ्त उठाएंगे। ऑनलाइन से लेकर मैदान पर जाकर मैच देखने की होड़ मच जाएगी। इस बार आईपीएल कई मायनों में बहुत अहम हैं। करीब चार साल बाद आईपीएल में भव्य उद्घाटन सामारोह देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं आईपीएल 2023 से जुड़ी उन बातों के बारे में जो हर क्रिकेटप्रेमी के लिए बेहद जरुरी...

आईपीएल 2023 में 52 दिन और 74 मैच..

आईपीएल का रोमांच इस बार करीब दो महीने तक देखने को मिलेगा। टी-20 की 10 बड़ी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ ज़ोर आजमाईश करती नज़र आएगी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। लगभग दो महीने तक चलने वाले घमासान में 10 टीमों के बीच कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। बता दें आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस बार भी ये दोनों टीमें खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जाती है।

आईपीएल 2023 की 10 टीमें:

गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, सनराइज़र्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स...

इन शहरों में दिखेगा आईपीएल का जलवा:

कोरोना की सभी पाबंदियों के हटने के बाद अब आईपीएल का रंगारंग आगाज होने जा रहा है। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में शुक्रवार को बॉलीवुड जगत की बड़ी हस्तियां प्रस्तुति देगी। अहमदाबाद के अलावा जिन शहरों में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे उनमें मोहाली, लखनऊ, हैदाराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला शामिल है।

आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई और गुजरात भिड़त:

आईपीएल 2023 के 16वें सीजन की शुरुआत में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच 31 मार्च को खेला जाना है। इन दोनों टीमों के बीच ये मैच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। एमएस धोनी की टीम सीएसके पिछले साल के प्रदर्शन को भूल कर मैदान में उतरेगी। तो वहीं हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस की टीम अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेगी।

कैसे देखें आईपीएल 2023:

आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story