×

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में डुप्लेसिस सबसे आगे, पर्पल कैप के लिए जबरदस्त टक्कर...

IPL 2023: आईपीएल 2023 को शुरू हुए करीब एक महीने का समय होने जा रहा है। अब तक अंकतालिका ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए जोरदार मारामारी चल रही है। मंगलवार को हुए गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के मैच के बाद ये टक्कर और कांटे की हो गई।

Suryakant Soni
Published on: 26 April 2023 10:23 AM GMT
IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में डुप्लेसिस सबसे आगे, पर्पल कैप के लिए जबरदस्त टक्कर...
X
RCB vs PBKS

IPL 2023: आईपीएल 2023 को शुरू हुए करीब एक महीने का समय होने जा रहा है। अब तक अंकतालिका ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए जोरदार मारामारी चल रही है। मंगलवार को हुए गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के मैच के बाद ये टक्कर और कांटे की हो गई। इस लीग में प्रदर्शन के हिसाब से मिलने वाले अवॉर्ड पर फैंस की काफी नज़रें होती है। इसके अलावा क्रिकेट फैंस ऑरेंज और पर्पल कैप के विजेताओं पर भी पूरी नज़र रखते हैं। इस समय रेंज और पर्पल कैप की रेस काफी रोचक नज़र आ रही है।

ऑरेंज कैप की रेस में डुप्लेसिस सबसे आगे:

आईपीएल 2023 के आधे सीजन के खेल के बाद अभी ऑरेंज कैप आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस के पास है। डुप्लेसिस के अलावा भी कई बल्लेबाज़ इस रेस में बरक़रार है। लेकिन अभी डुप्लेसिस उन सबसे काफी आगे है। डुप्लेसिस ने अब तक खेले गए 7 मैचों में इस सीजन 405 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने पास रखी हैं। उनके अलावा इस दौड़ में दूसरे नंबर पर चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे हैं। कॉनवे ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 314 रन बनाए है। लेकिन उनके लिए फाफ डुप्लेसिस को पकड़ना इतना आसान नहीं रहने वाला है।

पर्पल कैप के लिए जोरदार टक्कर:

बता दें गेंदबाज़ों को मिलने वाली पर्पल कैप के लिए जोरदार टक्कर देखने को मिल रही है। हर दिन पर्पल कैप पर किसी एक नए गेंदबाज़ का कब्ज़ा हो रहा है। यह पहले अर्शदीप सिंह के पास थी। उसके बाद आरसीबी के मोहम्मद सिराज ने इस पर अपना कब्जा जमाया। लेकिन मंगलवार को हुए मुकाबले में गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान ने दो विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की। राशिद इस सीजन अब 7 मैचों में 14 विकेट निकाल चुके हैं। सिराज 7 मैचों में 13 विकेट लेकर लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

अंक तालिका में चेन्नई पहले स्थान पर:

बता दें अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है, जिसमें उनका नेट रनरेट 0.662 का है। जबकि इतने ही पॉइंट्स के साथ गुजरात टाइटंस की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की आ गई है जिन्होंने अब तक 7 लीग मुकाबलों में 4 में जीत दर्ज की है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story